निजी स्कूलों के कक्षा 9-11में लगभग 2000 विद्यार्थीयों का फेल हो जाना; स्कूल शिक्षकों के विषयवार योग्यता पर सवाल उठता है :डॉ उमेश

जमशेदपुर शहर के निजी स्कूलों का मामला। उल्लेखनीय है कि जमशेदपुर शहर के अलग-अलग निजी स्कूलों के कक्षा lX और XI में कुल मिलाकर 2000 से भी ज्यादा संख्या में बच्चों के फेल होने की बात सामने आई थी। जिसमें फेल होने के निम्नलिखित बातें सामने आई थी –

@ स्कूल के टीचरों द्वारा स्कूल में बच्चों पर ध्यान न देकर अपने टियूशन क्लास के बच्चों पर विशेष ध्यान देना और परीक्षा में आने वाले प्रश्नों के उत्तर को टियूशन में बच्चों को उपलब्ध करा देना!
@ स्कूल में टीचरों का क्लास व विषयवार योग्यता है कि नही इस पर सवाल उठता है!

बताते चले की जमशेदपुर अभिभावक संघ लगातार‌ स्कूलों में बच्चों को रि-टेस्ट का मौका देने के लिए आंदोलन करता रहा है और अब इन चारो स्कूल- हिलटॉप स्कूल टेल्को, तारापोर स्कूल एग्रिका, नरवेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल बिष्टुपुर और ए डी एल सनसाइन स्कूल कदमा के प्रबंधनों ने अपने स्कूल के बच्चों को रि-टेस्ट का मौका दे दिया है।

वहीं संघ के अध्यक्ष डॉ उमेश कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों को रि-टेस्ट का मौका दिलवाने में धालभूम अनुमण्डल पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक व जिला शिक्षा पदाधिकारी, पूर्वी सिंहभूम का सार्थक सहयोग रहा है। उक्त सार्थक सहयोग को लेकर; संघ के अध्यक्ष समेत बच्चों के अभिभावकों ने पदाधिकारीयों को स-स्नेह सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!