बिजली की अघोषित कटौती से किसान परेशान

अलीगंज बिजली घर पर किसानों ने किया धरना प्रदर्शन


अलीगंज। बिजली की कटौती ने किसानों की परेशानी को दोगुना कर दिया है. खेत में पानी के अभाव में फसल सूख रही हैं और सिंचाई करने के लिए बिजली नहीं है. जिसको लेकर अलीगंज बिजली घर पर किसानों ने धरना प्रदर्शन किया है और मांग की है कि समय से बिजली उपलब्ध कराई जाए जिससे किसानों को परेशानियों का सामना न करना पड़े और फसलों की सिंचाई समय अनुसार हो सके।

ग्राम गुनामई मे लगभग 15 दिन से विद्युत आपूर्ति नही हो रही है जिसकी बजह से सारी फसले सूख रही है जिसकी शिकायत किसानों ने विद्युत कर्मियो व स्वंय एसडीओ अलीगंज से मौखिक व फोन पर की लेकिन कोई सुनवाई नही हुयी मजबूरन हम लोग अलीगंज के ग्रामीण बिजली घर पर गये जहाँ शिकायत सुनने की बजाय वहाँ के विद्युत कर्मचारी कर्मचारियों द्वारा ग्रामीणों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया।

सूचना पर पहुची पुलिस ने दोनो पक्षो को समझाया तो हम ग्रामीण एसडीओ से मिलने गये तो एसडीओ अलीगंज ने समस्या सुनने की बजाय वह अपने कार्यालय से चुपचाप खिसक लिये । किसानों का कहना है कि समय पर खेतों में सिंचाई नहीं कर पाने के कारण खेत में फसल मुरझा रही है. बिजली कटौती की वजह से ग्रामीण इलाकों में एक-दो घंटे ही बिजली आती है, जिसकी वजह से सिंचाई नहीं हो पा रही है। किसानों का कहना है कि इस समय मूंगफली, मक्का, तरबूज की खेती बहुत ज्यादा तादात में होती है बिजली न आने के कारण फसल पूरी तरह सूख रही है। वहीं किसानों का कहना है कि कई बार एसडीओ को अवगत करा चुके हैं लेकिन उसके बावजूद भी कोई भी किसानों की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। किसानों नें एकत्रित होकर अलीगंज बिजली घर पर धरना प्रदर्शन किया और मांग की बिजली समय अनुसार पहुंचे जिससे किसानों की फसल ना सुखे। प्रार्थना पत्र देने वालों में विपिन कुमार, प्रशांत, रामोतार सिंह, वीरेंद्र सिंह, रघुनंदन, अरविंद राजपूत, आरती देवी हरिओम सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

एसडीओ सोनू कुमार ने बताया कि असद फिटर ओवरलोड है मशीन की कैपेसिटी 200 होती है लेकिन करंट 240 जा रहा है कंपनी से कहकर फिटर अलग-अलग करवा दिया है चालू होने में थोड़ा समय लगेगा पोल लग गए हैं तार खींचना बाकी है उसके बाद किसानों की समस्या का समाधान हो जाएगा।

दिलीप सिंह मंडल ब्योरो एटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!