संस्थापक दिवस; 3rd मार्च हमारे जमशेदपुर का एक बड़ा सिटी फेस्टिवल : चाणक्य चौधरी

टाटानगर, लोह नगरी, जमशेदपुर। इस वर्ष टाटा स्टील व जमशेदपुर के संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी टाटा की 185वीं जयंती मनाई जाएगी। इस वर्ष संस्थापक दिवस का थीम टेक्नॉलॉजी फॉर पीपल एंड प्लेनेट है। इसकी सारी गतिविधियों से अवगत कराने को लेकर टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट कारपोरेट सर्विसेज चाणक्य चौधरी, टाटा स्टील यआइएसएल के एमडी ऋतुराज सिन्हा और सीनियर जीएम धनंजय मिश्रा ने संयुक्त रुप से संवाददाता सम्मेलन में दी। इस दौरान बताया गया कि 3rd मार्च संस्थापक दिवस जमशेदपुर का सिटी फेस्टिवल है।

पूरे शहर में 50 से अधिक महत्वपूर्ण स्थानों पर विद्युत सज्जा का इंतजाम किया गया है उक्त सौंदर्य को निहारने के लिए जुबिली पार्क में लाइटिंग 3 मार्च से 5 मार्च तक जनता के लिए खोल दिया जाएगा। संध्या 5 बजे से लेकर रात 10 बजे तक लोग लाइटिंग देख सकेंगे।

लेकिन रात 10 बजे से लेकर 11.30 बजे तक शहरवासी अपने वाहनो के जरिये विद्युत सज्जा का आनंद ले सकेंगे।

दर्शकों की सुरक्षा एवं संरक्षा व्यवस्था को लेकर वॉच टावर, 150 से अधिक निजी सुरक्षा और 250 पुलिस कर्मचारी तथा पर्याप्त सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। वहीं जुबली पार्क साक्ची गेट पर कंट्रोल रूम 9065535777 तथा हेल्पलाइन नंबर 9102400338, 8790950930,
9234551889 जारी किया गया है; दिए गए उपरोक्त नंबर पर भी सहायता लिये जा सकते है।

वैसे तो किसी ने ठीक ही कहा है; शहर की चमचमाती, चका-चोंध करने वाली खोखली व अस्थाई व्यवस्था से अच्छा है गांव की संस्कृति, मानव स्वास्थ्य हित में वहां की सभ्यता, वहां के लोगों का मिट्टी से लगाओ, वहां से हुए उपज; जो की रॉ मटेरियल के रूप में अर्थव्यवस्था की रीड को मजबूत करने का कार्य करती है, लाहलाती खेत, रेहट से निकलता पानी आदि मन को सुकून पहुंचाने का कार्य करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!