वर्ष 2017 से अब तक राजस्व विभाग नही करा सका कब्जा मुक्त जगह।

अलीगंज के जूनियर हाईस्कूल के बच्चो के खेल का मैदान है कब्जा धारकों का कब्जा आज भी—

अलीगंज। अलीगंज विकास खंड के एक उच्च प्राथमिक बिधालय की बच्चो के खेलने की जगह को कुछ लोगो ने कब्जा कर रखा है जिसकी शिकायत जिला धिकारी एटा से की गयी लेकिन अब तक राजस्व विभाग जगह को कब्जा मुक्त नही करा सका। बताते चले ग्राम नक ट ई खुर्द पर गना आजम नगर में गाटा संख्या444/0.267 है। इस नम्बर पर जुनियर स्कूल बना हुआ है। इसी गाटा संख्या पर आधी जगह पर बच्चो के खेलने की जगह है। जो स्थान बच्चो के खेलने के लिए जगह थी उस जगह पर नगला शु भा न निवासी देवेंद्र पुत्र जीवाराम ने अपना कब्जा कर लिया है।

कब्जे के साथ चार दीवाली भी कर ली। सत्य बीर पुत्र ज्वाला प्रसाद निवासी उक्त ग्राम ने बताया कि वर्ष 2017 से शिकायत उप जिला धिकारी अलीगंज को तहसील दिवस मे दी गयी थी तत्कालीन लेखपाल ने देवेंद्र के खिलाफ धारा 67 में कार्य वाही कर रिपोर्ट एसडीएम अलीगंज को सोप दी थी। वही उक्त व्यान मौजूद लेखपाल ने व्यानो में कहा कि गाटा संख्या 444/0.276 हेक्टेयर भूमि में से 0.134 हेक्टयर भाग पर बाउंड्री बाल बना कर अवैध कब्जा कर लिया गया है। उक्त गाटा संख्या खलियान की जगह है लेखपाल देहा ने दिनांक 20 फ़रवरी 23 को न्यायालय में व्यान दिए थे उक्त वाद धारा 67 स्.स के अंतर्गत वर्ष 2017 से आज तक विचाराधीन है। लेकिन राजस्व टीम ने अब तक कब्जा मुक्त जगह नही करा सका जिसकी शिकायत पीड़ित व ग्राम वासियों ने पुनः समाधान दिवस में दी थी। जिलाधिकारी एटा ने जाँच हेतु व जगह को कब्जा मुक्त हेतु अलीगंज तहसीलदार को निर्देशित किया था।
उक्त मामले में प्रतिवादी के खिलाफ धारा 67 में मुकद्दमा दर्ज है। जाँच व कब्जा मुक्त जगह के लिये 28 तारीख लगी हुई है तारीख होने के बाद जगह को कब्जा मुक्त करा दिया जायेगा।

राकेश कुमार तहसीलदार अलीगंज।
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!