छात्राओं ने शिक्षक पर मारपीट करने का लगाया आरोप! अभिभावकों में दिखा आक्रोश!

अलीगंज!अलीगंज क्षेत्र के गांव अमृतपुर स्थित राजकीय इण्टर कॉलेज में क्लास 6 व 7 की छात्राओं ने शिक्षक द्वारा पीटे जाने का आरोप लगाया है। बताया गया क्लास में मॉनिटर बनाये गए है उनके कहने पर बच्चो की शिकायत की इस पर अध्यापक ने डॉट दिया।लेकिन पिटाई को लेकर बच्चों के अभिभावकों में आक्रोश बढ़ गया वे विद्यालय में गये और विद्यालय के प्रधानाचार्य रोहित यादव से मिले।

उन्होंने बताया कि बच्चो को पढ़ाई लिखाई याद करने के लिये डाटा गया होगा इस तरह से मारपीट नही की गयी। वही अभिभावकों का कहना है कि उक्त शिक्षक इससे पूर्व भी कई बार बच्चों के साथ मारपीट कर चुका है जिसकी शिकायत प्रधानाचार्य से की गई थी फिर पुनः घटना छात्राओं के साथ शिक्षक द्वारा दोहराई गयी। शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार थाना जसरथपुर के गांव नगला नया निवासी अनोखेलाल की बारह वर्षीय पुत्री शिखा जो कि कक्षा 7 की छात्रा है तथा नेकसेलाल की ग्यारह वर्षीय पुत्री सुरभि जो कि कक्षा 6 की छात्रा है तथा अन्य छात्रा मोहिनी और राजकीय इण्टर कॉलेज अमृतपुर में अध्ययनरत है।

छात्राओं का कहना है कि वह गुरूवार को स्कूल में पढने गई थी और क्लास में किताब लिख रही थी। इसी दौरान क्लास टीचर चन्द्रसेन यादव आए और यह कहते हुए लकडी की फंटी से मारपीट करने लगे कि तुम लोग पढाई में गलतियां करती हों। छात्राओं का कहना है कि दस दिन पूर्व भी इन्हीं शिक्षक ने मारपीट की थी और अब तक तीन बार मारपीट कर चुके है। घटना को लेकर बच्चों के अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त हो गया। परिजनों ने मामले की शिकायत प्रधानाचार्य से की है।

जिला विद्यालय निरीक्षक चन्द्रकेश सिंह का कहना है कि शिकायत संज्ञान में आई है, जांच करवाई गई है जांच आख्या आने के बाद शिक्षक के विरूद्व कार्यवाही की जाएगी।
प्रधानाध्यापक रोहित यादव का कहना है कि पढाई को लेकर छात्रा को डांटा गया था। मारपीट की कोई भी घटना नहीं हुई है। अभिभावकों द्वारा कोई भी शिकायती पत्र भी नहीं दिया गया है।
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!