खुशखबरी! बारीगोड़ा व गोविंदपुर ओवरब्रिज एवं सालगाझुडी़ व हल्दीपोखर अंडरब्रिज का प्रधानमंत्री करेंगे 26 को शिलान्यास।

सांसद बिद्युत बरण महतो का प्रयास अंततः रंग लाया। टाटानगर रेलवे क्षेत्र के अनेक परियोजनाओं को रेलवे बोर्ड की स्वीकृति मिली। इन सभी परियोजनाओं का शिलान्यास आगामी 26 फरवरी 2024 को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा ऑनलाइन की जाएगी।

जिन परियोजनाओं को स्वीकृति मिली है उनमें से मुख्य रूप से बारीगोड़ा लेवल क्रॉसिंग (LC138) और गोविंदपुर लेवल क्रॉसिंग (LC137) का रेलवे ओवर ब्रिज ROB का निर्माण, सालगाझुडी़ के पास रेलवे अंडर ब्रिज RUB का निर्माण एवं टाटा बादाम पहाड़ रेलवे लाइन पर हल्दीपोखर से आगे एक रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण शामिल है।

इसके अतिरिक्त खड़कपुर डिवीजन में गालूडीह और राखामाइंस के बीच एक सबवे का निर्माण शामिल है। क्षेत्र के माननीय सांसद श्री महतो ने बताया कि इन सारी मांगों को लेकर वे लगातार सचेष्ट थे। वे लगातार रेलमंत्री और रेलवे के वरीर पदाधिकारियों से मिलकर इसकी मांग की थी। इसके अतिरिक्त माननीय सांसद श्री महतो ने बताया टाटानगर रेलवे स्टेशन को अमृत स्टेशन में शामिल कर लिया गया है।

पूर्व में जिन स्टेशनों की सूची अंतिम रूप से शामिल थी उसमें टाटानगर रेलवे स्टेशन का नाम छूट गया था। सांसद श्री महतो ने इसके लिए रेल मंत्री से विशेष रूप से आग्रह किया था। बताते चले की इसका शिलान्यास भी ऑनलाइन उसी दिन संपन्न किया जाएगा।

उपरोक्त सभी मांगों को पूरा होने पर सांसद श्री महतो ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बताया कि विशेष रूप से सालगाझुडी़, गोविंदपुर और बारीगोड़ा की समस्या काफी विकराल थी और यहां की जनता बुरी तरह से त्रस्त थी। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि शिलान्यास के पश्चात यह सुनिश्चित हो जाएगा की वर्षों से जुझ रही बारीगोड़ा, राहरगोड़ा, गदड़ा, गोविंदपुर, सोपोडेरा, बवानगोड़ा, सारजमदा आदि क्षेत्रों की एक बड़ी आबादी को इस समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!