अपराधियों के पीछे पड़ी गुजैनी पुलिस, भेजा दर्जनभर को जेल

पुलिस ने घटना के 24 घंटे में भाड़े के दो हत्यारों समेत विभिन्न आरोपों में एक दर्जन से ज्यादा को दिखाय जेल का रास्ता

सुनील बाजपेई / नवयुग समाचार

कानपुर। यहां की गुजैनी पुलिस ने घटना का 24 घंटे के अंदर सटीक खुलासा करते हुए भाड़े पर हत्या करने वाले दो शातिरों के साथ ही वाहन चोरों ,छेड़खानी करने वालों और मादक पदार्थ तस्करों समेत विभिन्न आरोपों में एक दर्जन से अधिक लोगों को जेल भेजने में सफलता प्राप्त की है।
इनमें ₹50 हजार के लेनदेन के विवाद में जीजा ने अपने ही साले साहिल की हत्या भाड़े के हत्यारे शिव सिंह उर्फ शिवम गौतम निवासी ग्राम सायपुर पोस्ट मेहरा थाना रसूलाबाद कानपुर देहात और बब्बन पुत्र मिश्री निवासी तात्याटोपे नगर से करवा दी थी। अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के इसी क्रम में वाहन चोरों , मादक पदार्थ तस्कर , छेड़खानी करने वालों समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

इन सभी आरोपियो को गिरफ्तार करने में जिस गुजैनी पुलिस को सफलता मिली है, थानाध्यक्ष के रुप में उसकी कमान आजकल अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए भी चर्चित लोकहित में अपनी धुन के पक्के कठोर परिश्रमी सब इंस्पेक्टर विनय तिवारी के हाथ में है, जिनकी कर्तव्य के प्रति प्रगाढ़ निष्ठा पीड़ितों की हर संभव सहायता के साथ ही अपनी नौकरी के अब तक के जुझारू कार्यकाल में अनेक शातिरों सबक सिखाने में भी सफल हो चुकी है।

इसी के साथ निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के मानवीय दृष्टिकोण के भी प्रबल पक्षधर थानाध्यक्ष विनय तिवारी की कार्यशैली भी संभ्रांत असहाय लोगों की हितरक्षक और बहुत मैत्रीपूर्ण भी मानी जाती है ,जिसके अनुरूप ही भगवान और भाग्य यानी कर्म भरोसे रहने वाले थाना प्रभारी विनय तिवारी जहां उचित पात्र लोगों की ना केवल हर संभव सहायता करते हैं | वहीं कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ शठे शाठ्यम समाचरेत वाली कहावत चरितार्थ करने से भी नहीं चूकते।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक यही नहीं तेजतर्रार और व्यवहार कुशल सब इंस्पेक्टर विनय तिवारी के यूपी पुलिस के अब तक के कार्यकाल विवेचन से यह भी साबित होता है कि हालात चाहे जैसे रहे हों लेकिन उन्होंने अपनी कर्तव्य के प्रति निष्ठा के साथ समझौता आज तक नहीं किया। सरल और शालीन स्वभाव के थानाध्यक्ष विनय तिवारी के कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में लगातार जारी इस प्रभावी अभियान से गुजैनी क्षेत्र की जनता पहले से ज्यादा राहत भी महसूस कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!