झूलते तार दे रहे मौत को दावत, विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में!

अलीगंज। अलीगंज क्षेत्र में सड़क के किनारे पेड़ो के बीच से गुजर रही हाईटेंशन लाइन खतरे से खाली नही है। आये दिन तेज हवा व अन्य कारणों से तार आपस में टकरा जाते हैं जिससे फाल्ट हो जाता है सड़क पर चलने बाले राहगीर तारों की चिंगारी से सहम जाते है।आये दिन झूलते तारों से चारा लाने बाले लोग टच हो जाते हैं और करंट से जल जाते हैं लेकिन बिजली विभाग गहरी नींद में सो रहा है। प्रशासन नगर व क्षेत्र में झूलते जर्जर विद्युत तार मौत को दावत दे रहे हैं। ऐसे तारों के कारण अक्सर घटनाएं होती रहती हैं।

अलीगंज अमरौली मार्ग अलीगंज अगोनापुर मार्ग सहित अन्य मार्गो के किनारे झूलते पुराने जर्जर तार दुर्घटना को दावत देते रहते हैं। इन तारो के नीचे कोई भी जाल नही है कब किस स्थान पर तार टूट जाए और दुर्घटना हो जाए, कोई भरोसा नहीं है। गांवों में खेतों के ऊपर झूलते बिजली के तार मौत को दावत देते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली के तार इतने नीचे लटकते हैं कि किसान सिर के ऊपर चारे का बोझ लेकर निकलता है तो दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। विद्युत विभाग को झूलते तारों को ऊंचा कराना चाहिए तथा पुराने जर्जर तार को बदलना चाहिए। अन्यथा घटनाएं होती रहेंगी और कोई बड़ी घटना भी हो सकती है।

चारा लेकर आ रहा झूलते बिजली तारो से हुआ टच घयाल!—-
अलीगंज। अलीगंज क्षेत्र के एक युवक अपने खेत से चारा घर जा रहा था अचानक किनारे पर बिजली की एलटी लाइन झूल रही थी चारा उसी तार में टच हो गया और वहः करंट लगने से जगह जगह जल गया। परिजनों ने उसको अलीगंज में प्राइवेट चिकित्सक के इलाज के भर्ती कराया जहाँ उसका इलाज चल रहा है। रविवार को मिली जानकारी के अनुसार अलीगंज क्षेत्र के ग्राम निवासी टपूआ कोठी आकाश पुत्र गजेन्द्र जो अपने खेत से दोपहर के समय जानवरो के लिये चारा ला रहा था बताया गया युवक चारा लेकर एल के इंटर कालेज के समीप आ पाया वहाँ पर बिजली के तार काफी नीचे है। चारा की पोटली तारो में टच हो गयी और उसको करंट लग गया करंट से वहः कई जगह से जल गया।इसकी सूचना परिजनों को दी गयी परिजनों ने उसको अलीगंज डॉक्टर के यहाँ लाये उसका इलाज करवाया गया।
मामला मेरे संज्ञान में आया है कि वहाँ पर बिजली के तार काफी नीचे है मेने सम्बंधित जेई को बता दिया है तार जल्द ठीक करवाये जा रहे हैं।
सोनू कुमार एसडीओ
अलीगंज
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!