जनपद बहराइच में आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किये जाने के सम्बन्ध में विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग / बैनर लगवाये गये,

बहराइच

पुलिस महानिदेशक , उ0प्र0 के निर्देशों के क्रम में यातायात माह 2023 के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक जनपद बहराइच के निर्देशन में व पुलिस अधीक्षक नगर / यातायात के पर्यवेक्षण में आज दिनाँक- 06.11.2023 को यातायात पुलिस जनपद बहराइच द्वारा नानपारा बस स्टैंड पर कैम्प आयोजित कर वाहन चालकों को यातायात संकेतों / नियमों का प्रशिक्षण प्रदान किया गया ।

जनपद में आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किये जाने के सम्बन्ध में विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग / बैनर लगवाये गये, आम जनमानस को गोष्ठियाँ आयोजित कर यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया । शीत ऋतु में ट्रैक्टर-ट्रालियों से घटित होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने हेतु ट्रैक्टर-ट्रालियों पर रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप चिपकाया गया ।

रात्रि में भारी वाहनो के सड़क किनारे खड़े होने से घटित होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने हेतु हाइवे किनारे खड़े वाहनों को हटवाया गया। यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन संचालन करने वाले कुल 127 वाहनों से कुल 135800 /- का जुर्माना अधिरोपित किया गया तथा 01 वाहन को सीज किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!