जमशेदपुर की ट्रैफिक व्यवस्था एवं मानगो पुल पर चिलचिलाती धूप में छोटे स्कूली बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं फंसे देखकर सिहर जाता हूं :सौरव विष्ण

जमशेदपुर की अव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था से आहत हूं और मानगो पुल के चिलचिलाती धूप में छोटे स्कूली बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को फंसे देखकर सिहर जाता हूं। विदेश में नौकरी करने के दौरान वहां के सिस्टम को ध्यान से देखा है

और थोड़े से साहसिक प्रयास से इस औद्योगिक नगरी को यूरोपीय और महानगरीय यातायात व्यवस्था के सांचे में ढाला जा सकता है; यह बातें लोकसभा चुनाव 2024 में जमशेदपुर से निर्दलीय प्रत्याशी सौरव विष्णु ने अपने सघन चुनावी दौरे में शहर वासियों से कहीं। सौरव विष्णु ने शहर में परिवहन निगम की आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक बसें राजधानी दिल्ली के तर्ज पर जो पर्यावरण के अनुकूल भी होगी, चलवाने का वायदा भी किया।

शहर की अस्त व्यस्त ट्रैफिक सिस्टम पर सवाल उठाते हुए सौरव विष्णु ने शहर की सड़कों को ही पार्किंग स्टैंड के रूप में उपयोग करने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया और कहा कि समझ नहीं आता कि शहर किसके नियंत्रण में है? ट्रैफिक पुलिस, 𝙅𝙉𝘼𝘾, 𝘿𝙏𝙊 कार्यालय या टाटा स्टील ये शहर वासियों के मन में भ्रम की स्थिति पैदा करता है।

शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने की जरूरत है और इसके लिए अगले 100 सालों को ध्यान में रखकर ब्लूप्रिंट बनाने की जरूरत है। मानगो नगर निगम नियंत्रित पूरे क्षेत्र में कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था न होना, साथ ही जुगसलाई नगर परिषद नियंत्रित क्षेत्र में भी किसी भी तरह की ट्रैफिक व्यवस्था ना होना कई सवाल खड़े करता है।

शहर को अति शीघ्र कई फ्लाईओवर और रिंग रोड की जरूरत है और अगर जमशेदपुर की जनता मुझे सांसद के रूप में चूनती है तो यूरोप के तर्ज पर बहु मंजिला पार्किंग का निर्माण कराने का वायदा करता हूं जो पूरी तरह से विश्व स्तरीय और अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने वाला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!