अब भी थोड़ा शर्म हया बचा हो तो बर्खास्त करे राज्य के मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन मन्त्री आलमगीर आलम को क्योंकि अब नैतिकता की बात करनी बेमानी है वह अपने से इस्तीफा नहीं सौंपने वाले हैं-विजय शंकर नायक

रांची

उपरोक्त बातें आज सम्पूर्ण भारत क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रभारी झारखण्ड, छत्तीसगढ़
विजय शंकर नायक ने राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी के द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में उक्त बातें कहीं ।

इन्होंने यह भी आगे कहा कि यह राज्य का दुर्भाग्य है कि चाहे भारतीय जनता पार्टी हो चाहे कांग्रेस झामुमो गठबंधन की सरकार हो सभी ने राज्य के संपदाओं को दोनों हाथों से लूटने का काम किया जिसका ही परिणाम है कि आज मंत्री और अधिकारी जेल जाने का काम कर रहे है ।

विजय शंकर नायक ने आगे कहा की आज जितने भी विभाग जो विकास कार्य करने का काम कर रहे हैं जो लोक निर्माण विभाग से जुड़े हैं सभी विभागों में भ्रष्टाचार की अंतहीन सिलसिला जारी है और कमीशन खोरी की राजनीति शत प्रतिशत की जा रही है।

स्थिति इतनी भयावह है की सभी लोक निर्माण के विकास कार्य में आज 40% कमिशन विकास की राशि नेता अधिकारी अभियंताओं एवं ठेकेदारों की झोली में जाने का काम हो रहा है और विकास कार्य करने के नाम पर आज झारखंड को दोनों हाथों से लूटने का काम किया जा रहा है ।

विजय शंकर नायक ने प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक एवं उपनिदेशक से यह मांग किया कि ग्रामीण कार्य विभाग में एवं ग्रामीण विकास विभाग में वीरेंद्र राम एंव मन्त्री आलमगीर आलम के कार्यकाल में जितने भी ठेका पटे बांटे गए हैं

उनकी सघन रूप से जांच कराई जानी चाहिए तथा जो इन लोगो से लाभान्वित हुए हैं वैसे लोगों को भी जिन्होंने नियम कानून को धजजी उड़ाते हुए कार्य आवंटन किए गए हैं

वैसे संवेदको को एजेंसियां/कम्पनियों /ठेकेदारों को भी गिरफ्तारी की जानी चाहिए ताकि जो वर्तमान में विकास कार्य किया जा रहे हैं और जो लूट होने जा रहा है उसे पर रोक लगाई जा सके ।

इन्होंने यह भी कहा कि राज्य के प्राय:प्राय: सभी मन्त्री एंव नौकरशाहो ने झारखंड को दोनो हाथो से अब तक लुटने का कार्य किया है ऐसे मे झारखंड के सभी मंत्रीयों एंव झारखंड कैडर के सभी भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के निजी चल अचल संपत्ति की जांच होनी चाहिए ताकि झारखंड को लूटने से बचाया जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!