जनपद बहराइच में आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किये जाने के सम्बन्ध में विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग / बैनर लगवाये गये ।

पुलिस महानिदेशक उ0प्र0 के निर्देशों के क्रम में यातायात माह 2023 के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक जनपद बहराइच के निर्देशन में व पुलिस अधीक्षक नगर / यातायात के पर्यवेक्षण में आज दिनाँक- 07.11.2023 को निरीक्षक यातायात मनोज कुमार सिंह द्वारा मय टीम के साथ श्यामता प्रसाद इंटर कालेज में कार्यशाला आयोजित कर छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया । जनपद में आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किये जाने के सम्बन्ध में विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग / बैनर लगवाये गये । सड़क दुर्घटना बाहुल्य स्थलों पर गति सीमा सूचक बैनर लगवाये गये ।

आम जनमानस की गोष्ठियाँ आयोजित कर यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया । शीत ऋतु में ट्रैक्टर-ट्रालियों से घटित होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने हेतु ट्रैक्टर-ट्रालियों पर रेट्रो-रिफ्लेक्टिव टेप चिपकाया गया । रात्रि में भारी वाहनो के सड़क किनारे खड़े होने से घटित होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने हेतु हाइवे किनारे खड़े वाहनों को हटवाया गया । यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन संचालन करने वाले कुल 151 वाहनों से कुल 185000 /- का जुर्माना अधिरोपित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!