कानपुर में डीसीपी रवींद्र और विजय ढुल के साथ सड़कों पर निकाला तीन थानों का फोर्स

साउथ के डीसीपी रविंद्र कुमार और पश्चिम के डीसीपी विजय ढुल की अगुवाई में गोविंद नगर पनकी और अरमापुर में फोर्स ने की लगभग 12 किलोमीटर पैदल गश्त

– तीन थानों के फोर्स को मिलाकर लगभग 12 किलोमीटर की इस पैदल गश्त में चेहरे से विशिष्ट पहचान वाले गोविंद नगर के इंस्पेक्टर विक्रम सिंह और अरमापुर के प्रभारी के साथ ही पनकी इंडस्ट्रियल एरिया चौकी प्रभारी भी रहे शामिल

सुनील बाजपेई
कानपुर। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली यूपी सरकार की मंशा के अनुरूप नए पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार के नेतृत्व में कमिश्नरेट पुलिस कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में हर तरह की अपराधियों के खिलाफ कोई भी कसर बाकी रखना नहीं चाहती।
इसके लिए कमिश्नरेट पुलिस वह सब कुछ कर भी रही है, जो जनहित का इरादा हर हाल में पूरा करने के रूप में योगी सरकार की मंशा को पूर्ण करता हो। जनता की सेवा में पुलिस सदैव उपलब्ध ,अपराधियों में पुलिस भय , उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और जनता में सुरक्षा की भावना के साथ ही नियम कानून का पालन भी हो जैसे जनहित वाले उद्देश्य को लेकर पीड़ितों की सहायता और अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई में सफलता पूर्वक निरंतर जुटे रहने साउथ के डीसीपी रविंद्र कुमार और पश्चिम के डीसीपी विजय ढुल के नेतृत्व में गोविंद नगर, पनकी और अरमापुर की फोर्स सड़कों पर निकली।
इन तीनों ही थाना क्षेत्र में लगभग 12 किलोमीटर की यह पैदल गश्त आम जनता में सुरक्षा की भावना प्रगाढ़ करने के साथ ही पुलिस जनता की मित्र है जैसा भाव भी लोगों पैदा करने में सफल रही।
आम जनता की समस्याएं और उनके हाल-चाल पूछने के साथ ही जनहित के इरादे को प्रमाणित करने वाली व्यवहार कुशलता और कार्रवाई के मामले में भी हर दृष्टिकोण से सराहनीय निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशाली वाले साउथ के डीसीपी रविंद्र कुमार और पश्चिम के डीसीपी विजय ढुल की अगुवाई में गोविंद नगर, पनकी और अरमापुर क्षेत्र को मिलाकर लगभग 12 किलोमीटर की इस सघन गश्त में जनता को सर्वाधिक समय देने वाले और विशिष्ट पहचान से चर्चित चेहरे वाले गोविंद नगर के इंस्पेक्टर विक्रम सिंह तथा अर्मापुर के प्रभारी के साथ इंडस्ट्रियल एरिया पनकी के प्रभारी आलोक तिवारी आदि भी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!