कानपुर में राहुल ने मोदी सरकार पर लगाई आरोपों की झड़ी

चाहे जितना जोर लगा लो नहीं मिलेगा रोजगार ,अग्नि वीर योजना भी धोखा

– बोले नफरत की बाजार में लेकर आए हैं मोहब्बत की दुकान

– घंटाघर पहुंचते ही संबोधन में जुट गए राहुल गांधी

सुनील बाजपेई
कानपुर । यहां पहुंचे राहुल गांधी ने घंटाघर चौराहे पर मोदी सरकार पर आरोपी की झड़ी लगा दी। इस बीच वह मोदी सरकार पर लगातार बरसते नजर आए।
भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने
यहां आते ही सीधे जनसभा मंच पर पहुंचे और अपना संबोधन शुरू कर दिया जिसमें उन्होंने कहा कि एक साल पहले चार हजार किलोमीटर चले। जनता के साथ गले लगते थे सेल्फी लेते थे। वैसा ही लक्ष्य इस यात्रा में है। हम 15 से 20 मिनट बोलते हैं।
लोग पूछते थे कि उत्तर प्रदेश, बिहार का क्या होगा, तभी हम फिर आज यहां खड़े हैं। यद्यपि घंटाघर चौराहे वाली सभा में भी राहुल गांधी का संबोधन लगभग पहले जैसा ही रहा।
इस बार भी घंटाघर की सभा में कांग्रेस नेता का संबोधन पहले जैसा ही रहा, कोई नई बात नहीं थी। घंटाघर चौराहा का एक कोना ही भरने से फ्लाप शो जैसी स्थिति दिखी। उन्होंने नौ मिनट के संबोधन में अपनी बात रखी और दिल्ली के लिए निकल गए।

राहुल गांधी ने यहां घंटाघर चौराहे पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकान लेकर आए हैं। यह देश नफरत नहीं, भाईचारा, मोहब्बत एक-दूजे की मदद का है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नफरत करने का कारण लोगों से पूछा तो पता चला कि पिछड़े, दलित, आदिवासी हो तो कुछ भी कर लो न्याय नहीं मिलेगा। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से न्याय नहीं मिल सकता, नेता भी साथ नहीं देंगे। नफरत व गुस्से का यही कारण है। पिछड़े लोग इस देश मे 50 प्रतिशत हैं।
उन्होंने जाति गत गणित का जिक्र करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक 15 प्रतिशत, आठ प्रतिशत आदिवासी हैं। करीब 90 प्रतिशत आबादी परेशान है। बड़ी कंपनियों में मालिक हैं जो उनमें दलित आदिवासी एक भी नहीं हैं। आपकी कोई भागीदारी कहीं नहीं है। इसीलिए सबसे कहा है कि हिंदुस्तान की प्रगति के लिए सबसे बड़ा क्रांतिकारी कदम जातिगत जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण है। इससे सबका पैसा पता चलेगा। इससे पता चलेगा कि अदाणी, अंबानी टाटा व बिरला जैसे राज कर रहे हैं।

नए हिंदुस्तान के राजा ये तीन प्रतिशत लोग हैं। बाकी पर पेपर लीक, जीएसटी लागू होती है।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकारी भर्तियां नहीं होती। अग्निवीर योजना धोखा है। सेना में जाने का रास्ता बंद किया है। इस देश मे कितना चिल्लाओ आपको रोजगार नहीं मिल सकता। नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि आपको रोजगार न मिले तभी आप उनके गुलाम बनकर रहेंगे। राम मंदिर शुभारंभ व रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में दलित, पिछड़े नहीं जा सके। यही इनकी सामाजिक समरसता है। वहां अंबानी अदाणी, मोदी थे पर मजदूर, किसान व भूखे-नंगे और गरीब नहीं थे।
राहुल गांधी ने भरोसा दिया कि कांग्रेस आएगी तो इन्हीं दलित-पिछड़ों व अल्पसंख्यकों यानी 90 प्रतिशत का राज हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!