आने वाले समय में हिंदू नव वर्ष को त्यौहार की तरह मनाया जाएगा, अंग्रेजी नव वर्ष का होगा बहिष्कार :सोनू सिंह

जमशेदपुर। अपने राष्ट्र की हिंदुत्व संस्कृति, कला व संस्कार को हर हिंदुओं तक पहुंचाने के उद्देश्य से हिंदू नववर्ष पर श्रीराम सेना की ओर से सोमवार के दिन टेल्को में भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी। शोभा यात्रा के दौरान सभी हाथों में भगवा झंडा लिये जय श्री राम का नारा लगा रहे थे।

श्री राम सेना के मुख्य संरक्षक सह समाज सेवी दिग्विजय सिंह, संरक्षक सह टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के महामंत्री आरके सिंह एवं श्रीराम सेना के संस्थापक सोनू सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में राम भक्त शोभा यात्रा में शामिल हुए।

शोभा यात्रा टेल्को के विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरी; इस दौरान जगह-जगह पर राम भक्तों के लिए शरबत के शिविर लगाये गये थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर टाटा मोटर्स के प्लांट हेड रवींद्र कुलकर्णी, सम्मानित अतिथि के तौर पर एचआर हेड मोहन गंटा, ई आर हेड सौमिक राय, एडमिन बीएन सिंह, ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह, चंद्रगुप्त सिंह, शिव शंकर सिंह, शंभू सिंह आदि शामिल थे।

शोभा यात्रा के मुख्य आकर्षण छऊ नृत्य, छत्तीसगढ़ का मशहूर सिंह बाजा, अपने राष्ट्र की कला एवं संस्कृतिक संस्कार की आकर्षक झांकी रही। इस दौरान कलाकारों ने एक से बढ़कर एक अपने हुनर का प्रदर्शन किया। महाआरती में शामिल हुए हजारों श्रद्धालु राम मंदिर परिसर में शोभा यात्रा के उपरांत संध्या बेला पर पुरोहितों की ओर से महाआरती की गई। सैकड़ों श्रद्धालु महाआरती में शामिल हुए।

महाआरती के उपरांत हजारों श्रद्धालुओं के बीच राम मंदिर में महाभोग वितरण किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीराम सेना के संस्थापक सोनू सिंह के अलावा संस्था के अध्यक्ष धीरज प्रताप सिंह, संयुक्त महामंत्री जीतू सिंह, बम भोला सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष पप्पू मिश्रा, संस्था के सलाहकार अभय प्रताप सिंह, कल्याण विनोद, संगठन मंत्री टीपू मिश्रा आदि का सराहनीय योगदान प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!