जेजेए के पत्र के आलोक में डीजीपी ने चंद घंटों में ही दिया कार्यवाई का आदेश

जेजेए ने डीजीपी को ज्ञापन सौंपकर दिवंगत पत्रकार शेख़ अलाऊद्दीन की संदिग्ध मौत की जांच की मांग की।

◾ चतरा जिला के पत्थलगड़ा प्रखंड के पत्रकार पर हमला करने वालों की गिरफ़्तारी की मांग की।

रांची।आज झारखंड के डीजीपी अनुराग गुप्ता से भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ की झारखंड राज्य इकाई झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने सरायकेला के दिवंगत पत्रकार शेख़ अलाऊद्दीन की संदिग्ध मौत की जांच में स्थानीय थाना प्रभारी के असहयोगात्मक रवैए की बात कहते हुए मामले की जांच वरीय अधिकारी से करवाने की मांग की। शेख़ अलाऊद्दीन की दुर्घटना के उपरांत आज तक सही सीसीटीवी फुटेज नहीं निकाला जा सका है,

जिस संदिग्ध की संलिप्तता की बात की जा रही है स्थानीय थाना द्वारा उसके विरूद्ध किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।डीजीपी ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई का निर्देश सरायकेला पुलिस को दिया है। वहीं चतरा के गिद्धौर प्रखंड के पत्रकार पर खबर संकलन को लेकर जानलेवा हमला करने वाले को थाना प्रभारी द्वारा गिरफतार करने की जगह आरोपियों से एक फर्जी मुकदमा पत्रकार पर दर्ज कर दिया है।

हमलावर बेखौफ होकर घूम रहे हैं और पत्रकार मो कुद्दूस डर के साए में जीने को मजबूर हैं। पत्रकार मो कुद्दूस के हमलावरों की गिरफ़्तारी का डीजीपी ने निर्देश जारी किया है। आज झारखंड के डीजीपी अनुराग गुप्ता से भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव सह झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के संस्थापक शाहनवाज़ हसन, शैलज सिंह, फारूकी तंजीम रांची के पत्रकार मो अलीम एवं नईमुल्लाह खान मुख्य रूप से शामिल थे।

यह जानकारी झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश प्रवक्ता संदीप बरनवाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!