लेखपालों की मीटिंग में बिरासत के मामलों को जल्द निपटाने के दिए निर्देश ,

नवयुग समाचार

उरई(जालौन)। मंगलवार को उपजिलाधिकारी सुशील कुमार सिंह अध्यक्षता में लेखपालों तथा राजस्व कर्मचारियों की साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान बिरासत के मामलों को जल्द निपटाने के लिए जोर दिया गया।

तहसील के सभागार में तहसीलदार अभिनव कुमार तिवारी तथा नायब तहसीलदार नीलमणि की मौजूदगी में आयोजित बैठक में उपजिलाधिकारी ने कहा कि आगामी दिनों में सम्भावित बाढ़ की सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुए तटवर्ती इलाकों में पुख्ता इंतजाम कर लिये जायें। उन्होंने आइजीआरएस पोर्टल में दर्ज शिकायतों का तत्परतापूर्वक मौके पर जाकर के गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण नियत तिथि से 3 दिन पहले किया जाए।

उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने अवगत कराया कि गांवों में सरकारी भूमि में अतिक्रमण पर कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाये। उपजिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कुरा बंटवारे की जो पत्रावलियां लम्बित है उनमें रिपोर्ट तैयार कर नियत तिथि से पहले न्यायालय में प्रस्तुत करें।

बैठक में नायाब नीलमणि सिंह, राजस्व निरीक्षक राम राजा राजपूत, सदर लेखपाल जितेंद्र कुमार, जयवीर सिंह, प्रियंका सिंह, एसके महान, शिव मंगल पाठक,सलीम खान,सेवेंद कुमार, सेवेंद कुमार के अलावा राजस्व कर्मचारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!