संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण के विशेष अभियान में रविवार को बूथों पर डटे रहे बीएलओ व पदाभित्त –भृमण करते रहे अधिकारी। जेंडर रेशियो का विशेष फोकस रहा

राजा का रामपुर में बीएलओ का काम खराव होने पर दी सुधार की चेतावनी!

एसडीएम तहसीलदार सहित आरओ व सुपरवाइजर दिन भर बूथों पर करते रहे भृमण!
अलीगंज/एटा। भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं की सुविधा के लिये विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत अलीगंज में मतदान स्थलों पर केम्प लगाकर नये मतदाताओं के बोट बढ़वाए गये लगाये गये गये बीएलओ द्वारा इस अभियान में जो 18 वर्ष के युवा मतदाता है उनके बोट बढ़वाने हेतु विशेष अभियान चलाया गया। रविवार को अलीगंज में लगभग 395 बूथों पर बीएलओ व पदाभित्त अधिकारी मौजूद रहे।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश में चल रहे विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत मतदान स्थलों पर कैम्प लगाये जा रहे हैं। कैम्प के जरिये मतदाता सूची में पात्र और छूटे हुए मतदाताओं को जोड़ा जा रहा है। अभियान के दौरान मतदाताओं के वोटर कार्ड भी बनाये जा रहे हैं। इसी क्रम में अलीगंज में उप जिलाधिकारी प्रतीक त्रिपाठी ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर बीएलओ को निर्देशित किया कि कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता बनने से वंचित न रहे। तहसीलदार अली गंज राकेश कुमार ने कई बूथों का सघन निरीक्षण किया बूथों पर मौजूद बीएलओ से फार्म 6 फार्म 7 व फार्म 8 की जानकारी ली।उन्होंने अलीगंज सहित राजा का रामपुर व ग्रामीण क्षेत्र के कई बूथों का निरीक्षण किया। वही उन्होंने कस्वा राजा का रामपुर के बीड़ीआर एस इंटर कालेज में बूथ पर पहुँचे वहाँ पर भाग संख्या 47 के बीएलओ का कार्य संतोषजनक नही पाया गया उन्होंने बीएलओ से कहा कि कार्य में तत्काल सुधार करें।

चेतावनी देकर छोड़ा वही अन्य बूथों पर जाकर बीएलओ के कार्य की स्थति जानी।वही खण्ड शिक्षा धिकारी सुरेन्द्र कुमार अहिवार ने रविवार को दर्जनों बूथ चेक किये। पहरा राजा का रामपुर आरवीएल इंटर कालेज यूपीएस कम्पोजिट राजा का रामपुर नगला मथुरी खैरपुरा पहरा कैला व अलीगंज आदि में सघन निरीक्षण किया वही उन्होंने वोटर हेल्पलाइन सेंटर के बारे में टोल फ्री वोटर हेल्प लाइन नम्बर एक नौ पांच शून्य पर काॅल कर निर्वाचक नामावली के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। साथ ही वोटर हेल्पलाइन एप या वेबसाइट के माध्यम से भी मतदाता अपना विवरण देख सकते हैं। रविवार को विशेष अभियान में उन बीएलओ को निर्देशित किया गया जहाँ पर जेंडर रेसियों कम है।महिला मतदाताओं की संख्या पुरुष मतदाताओ से कम है। जेंडर रेशियो सही करने पर विशेष फोकस रहा।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!