लूट की सूचना निकली झूठ आरोपियों को लिया हिरासत में आरोपियों की निशानदेही पर रुपए किये बरामद

अलीगंज। थाना कलान शाहजहापुर के सूर्यनगर कलान निवासी पीड़ित राजू गुप्ता पुत्र सन्तोष कुमार गुप्ता नें थाना अलीगंज पर तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरा लोहे हाडवेयर का करोबार है मेरी दुकान का सामान बोलेरो पिकअप से आता जाता है। जिसको ड्राइवर रवीन्द कुमार पुत्र जौहरीलाल निवासी ग्राम धर्मपुरसतरा कलान शाहजहांपुर चलाता है और गाड़ी पर उसी के गांव का कमडक्टर वीरपाल पुत्र श्रीपाल साथ मे रहता है शुक्रवार को मैने उक्त दोनों को चार लाख आठ हजार एक सौ तीस रूपये देकर पराग अग्रवाल पुत्र विजय कुमार अग्रवाल मी नवाब कासगंज थाना कासगज जिला कासगंज भेजा था कासगंज पहुंचाकर अपने साथ लूट की घटना होने की बात बतायी है।

थाना अलीगंज पुलिस ने उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए तहरीर के आधार पर कार्रवाई करते हुए ड्राइवर रवीन्द कुमार पुत्र जौहरीलाल निवासी ग्राम धर्मपुरसतरा कलान शाहजहांपुर और कमडक्टर वीरपाल पुत्र श्रीपाल को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली प्रभारी अरूण पंवार नें बताया सुबह करीब पांच बजे एसओ कंपिल के जरिए सूचना मिली कि गांव मितौलिया के पास मैक्स पिकअप चालक से बोलेरो सवार लुटेरों ने चार लाख रूपये लूट लिए है। जानकारी मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचे और चालक रविन्द्र से जानकारी की। उसने बताया कि बोलेरो सवार लुटेरों ने ओवरटेक कर गाड़ी रूकवा ली और हमला कर घायल कर दिया और रूपये लूट ले गए। रविन्द्र का भाई भी गाड़ी चलाता है। जिसने यह सूचना भाई को दी थी वह कंपिल फरूर्खाबाद में मौजूद था। जिसने डायल-112 पर कॉल की थी घटनास्थल अलीगंज का होने के कारण कंपिल एसओ ने उन्हे सूचना दी थी। गांव मितौलिया के पास आटा चक्की तथा उससे पीछे पुलिस के सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है जिन्हे चैक किया गया। सामने आया है कि चालक के अलावा ओर कोई गाड़ी नहीं निकली थी। जिसके बाद चालक पर शक बढ गया और पूछताछ में चालक ने सच कबूल कर लिया और गाड़ी से चार लाख आठ हजार 130 रूपये बरामद भी करा दिए है। बताया कि आरोपी माल ढोने का काम करता है। गाड़ी में खल भी लदी हुई थी जिसे लेकर इसे अवागढ़ भी जाना जाता था।

चालक ने लूट की सूचना दी थी। मौके पर जाकर सीसीटीवी कैमरे देखे गए। लूट की सूचना झूठी पाई गई। सीसीटीवी कैमरे में ओर कोई गाड़ी आती हुई नहीं दिखाई दी थी। जिससे संधिगता और बढ़ गई जब इससे सख़्ती से पूछताछ की गई तो बताया कि माल मेरे पास ही रखा हुआ है उनकी निशानदेही पर रुपए गाड़ी से बरामद किया गया अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

क्षेत्राधिकार अलीगंज सुधांशु शेखर।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!