कानपुर में बंदर की हत्या में ठेकेदार समेत तीन नामजद , शव के पोस्टमार्टम के साथ जांच शुरू

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां एक सप्ताह पहले एयर गन से बंदर की हत्या करने की घटना में ठेकेदार समेत तीन लोगों को नामजद किया गया है। इसके बाद कब्र से शव निकाल कर उसका पोस्टमार्टम करने के साथ ही जांच की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।
यह कार्रवाई हिंदू संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद दर्ज कराई गई रिपोर्ट की आधार पर शुरू की गई है ।
अवगत कराते चलें कि एक सप्ताह पहले नौबस्ता थाना क्षेत्र में एयर गन से गोली चलाकर बंदर की हत्या कर दी गई थी जिसे आपनौबस्ता के ए ब्लॉक में रहने वाले ठेकेदार सुरेंद्र सिंह पर लगा है।
प्रत्यक्ष दर्शियों से पुलिस को जो जानकारी मिली है । उसके मुताबिक ठेकेदार ने एयर गन से निशाना साथ कर बंदर की गोली चलाई थी, जिसकी वजह से उसकी वहीं पर मौत हो गई थी । ठेकेदार सुरेंद्र सिंह ने उसके शव को जमीन में गाढ़ दिया था। जानकारी होने पर हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया इसके बाद ही मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है।
बंदर को गोली मारने का आरोप नौबस्ता के वाई ब्लॉक में रहने वाले ठेकेदार सुरेंद्र सिंह पर लगा है. मोहल्ले के रहने वाले अंजनी मिश्रा ने दावा किया है कि एयर गन से गोली मारकर बंदर की हत्या की गई है।
एक प्रत्यक्ष दर्शी अंजनी के अनुसार 16 जनवरी को सुरेंद्र सिंह, अखंड प्रताप सिंह व सोनी खड़े थे। सुरेंद्र के हाथ हाथ में एयर गन थी. उन्होंने मेरे सामने एयर गन से बंदर को निशाना लगाकर गोली चलाई थी। गोली लगते ही बंदर गिर गया और मौके पर दम तोड़ दिया। प्रकरण चर्चा का विषय भी बना हुआ है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!