जन-जन की है एक पुकार वोट डालना हम सब का अधिकार

लखनऊ

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लखनऊ के सरोजिनी नगर ब्लॉक के विभिन्न गांव में रीना त्रिपाठी ने रश्मि प्रधान, दिनेश प्रकाश प्रधान उषा त्रिपाठी नए गांव में नुक्कड़ सभाएं करके लोगों कोअपने

मताधिकार का उपयोग करने हेतु प्रेरित किया। साथ ही मतदाताओं को जागरूक रहने और 20मई को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपना योगदान देने और अपने गांव, अपने शहर तथा अपने आसपास के मतदाताओं को मतदान करने हेतु मतदान केन्द्र तक लाने के लिए प्रेरित किया। जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य है की कोई भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने में वंचित न रह जाए।

रीना त्रिपाठी कहा कि हर भारतीय को मतदान करने के अधिकार पर गर्व होना चाहिए मतदान भविष्य का विधाता होता है हमारा दिया गया एक-एक वोट भारत के भविष्य को आने वाली सरकार को और 5 साल बनने वाले नियम कानून को बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रखता है। युवा मतदाताओं को युवा पीढ़ियों को मतदान के लिए जागरूक करना चाहिए। मतदान से अपने योग्य उम्मीदवार को चयनित करें ।

उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार मतदाता ही सभी में जागरूकता ला सकता है। हमें वोट डालने का अधिकार है 5 साल तक जो भी सरकार अपना कार्य करती है वह इस पर निर्भर करता है कि बहुमत का स्तर क्या है और मतदाताओं ने कितने जागरूक तरीके से अपने प्रतिनिधियों को चुना है।

वोट देने से आपका विकास पर अधिकार होता है प्रश्न पूछने का अधिकार होता है। हम सभी को धूप गर्मी मौसम संबंधी विकृतियों की परवाह किए बिना अपना मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए और वोटर पर्ची आधार कार्ड या वोटर आईडी लेकर के बूथ तक पहुंच कर अपने परिवार जनों के साथ पड़ोसियों को ले जाकर वोट जरूर डलवाना चाहिए, वोट के अधिकार का उपयोग करना चाहिए।

डॉ मिथिलेश सिंह,साधना गुप्ता, पिंकी सिंह, पूजा सिंह, सरोज मिश्रा ,सपना तिवारी प्रेमलता श्रीवास्तव,कालिंदी दीदी ने गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक किया अलीपुर खुर्द मुलाई खेड़ा, स्कूटर इंडिया, गौरी बाजार,मौलवी खेड़ा,इठुरिया, माती, खुरदई बजार मैं जागरूकता अभियान की रैलियां निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!