जमशेदपुर। विवेकानन्द इंटरनेशनल स्कूल में AITAAD का पांच दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत की गई।

जमशेदपुर विवेकानन्द इंटरनेशनल स्कूल में आर्टिफिशियल इंटेलिज टूल्स एंड एप्लीकेशन फॉर एकेडमिक डेवलपमेंट (AITAAD) की पांच दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत 5 मार्च हुई। ए आई लैब कोलकाता से आए विशेषज्ञ डॉ सरोज एवं इंजीनियर शिव दास पांच दिवसीय सत्र लेंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र ओझा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत एडमिनिस्ट्रेटर सौम्य दीप ने किया।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका डॉ निधि श्रीवास्तव ने अतिथियों को अंगवस्त्रम एवं बुके दे कर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन स्नेहा रायचौधरी ने किया। इस कार्यक्रम में जेनिथ ऑर्डर के चैतन्य ध्रुव और एस डी एम वी आई एस से आईं प्रिंसिपल दिव्या तन्ना और शिक्षिका बलजीत कौर भी भाग ले रहे हैं। स्कूल के सभी शिक्षक एवं नॉन टीचिंग स्टाफ इस ट्रेनिंग को ले कर काफी उत्साहित हैं। इस कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को आधुनिक शिक्षा में अच्छी तरह प्रयोग कर पाएंगे।

आज के सत्र में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्या है तथा यह अब तक के प्रयोग किए जाने वाले ट्रेडिशनल प्रोग्रामिंग से कैसे अलग है, इसकी विभिन्न माध्यमों द्वारा जानकारी दी गई। एन ई पी के तहत शिक्षा के आधुनिकीकरण की दिशा में विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल की ओर से किया गया यह एक महत्वपूर्ण पहल बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!