राज्य एवं राष्ट्र स्तरीय जनहित मुद्दे को लेकर जमशेदपुर जन कल्याण समिति ने DC डीसी को सौंपा ज्ञापन।

जमशेदपुर जन कल्याण समिति के बैनर तले समिति के अध्यक्ष शंभू चौधरी ने राज्य एवं राष्ट्र स्तरीय विभिन्न जनहित मुद्दे को लेकर एक विशाल जुलूस के शक्ल में जिला कार्यालय पहुंचकर जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

बताते चले की जनहितकारी मुद्दे होने के नाते हजारों की संख्या में लोग जुलूस में शामिल होकर आमबगान मैदान, साकची से लेकर जिला उपायुक्त कार्यालय तक शंभू चौधरी के नेतृत्व में पदयात्रा में शामिल हुए।

आज दिनांक 29 जून 2024 को प्रधानमंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में शंभू चौधरी ने मांग किया है कि भारतीय रेल के ट्रेनों में सीनियर सिटीजन के लिए दी जाने वाली छूट को पुनः बहाल किया जाए, जमशेदपुर में नए एम्स हॉस्पिटल की स्थापना की जाए, जमशेदपुर में जल्द से जल्द एयरपोर्ट का निर्माण किया जाए।

झारखंड में सर्वे कराकर विधानसभा की सीटों को बढ़ाया जाए एवं विधान परिषद का गठन किया जाए। मुख्यमंत्री को सौंपे गए मांग पत्र में शंभू चौधरी ने मांग की है कि जमशेदपुर में सर्वे कराकर अनाबाद बिहार सरकार की जमीन पर घर बनाकर रह रहे लोगों को मालिकाना लीज दिया जाए, विधवा-वृद्ध-विकलांग पेंशन की राशि को दो हजार किया जाए।

एक रुपया में महिलाओं के लिए पुनः जमीन- मकान की रजिस्ट्री की व्यवस्था की जाए। जमशेदपुर में बिजली के हाई टेंशन तार के समीप बने घरों की सुरक्षा हेतु कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। आयुष्मान भारत योजना में गरीबों का इलाज कर रहे अस्पतालों के बकाए राशि भुगतान किया जाए। एमजीएम अस्पताल की जर्जर स्थिति में संतोषजनक सुधार लाया जाए।

यहां के फुटपाथी दुकानदारों को हटाने से पहले उनके जीवन यापन की व्यवस्था की जाए। सोनारी के दोमुहानी के पास डंप हो रहे शहर के कचरे से निकलने वाले प्रदषूण का समाधान किया जाए। कदमा व सोनारी के गैर कम्पनी क्षेत्र में जुस्को के पानी व बिजली की व्यवस्था की जाए।

मानगो के बहुत से क्षेत्रों में अभी तक पानी की पाइप लाइन नहीं बिछी; ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित कर पाइप बिछा कर पूरे मानगो में पानी की आपूर्ति बहाल की जाए। मानगो को जाम मुक्त बनाने के लिए फलाईओवर का काम जल्द से शुरू किया जाए।

मनगो में एक महिला कालेज की स्थापना की जाए। मानगो क्षेत्र में एक उत्कृष्ट उच्च विद्यालय का निर्माण कराया जाए। जमशेदपुर के खेलों के मैदानों को पार्क में तब्दील करने पर अविलंब रोक लगाई जाए।

झारखंड में जाति प्रमाणपत्र पत्र बनाने की प्रक्रिया को सरल किया जाए। उपरोक्त महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान कराने के लिए उपायुक्त के जरिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने उपायुक्त कार्यालय पहुंचने वालों में मुख्य रूप से धनंजय सिंह, पप्पू सिंह, डॉ डीके सिंह, अर्जुन सिंह, शंकर लाल, सोनी यादव, चंदा सिंह, एके सिंह, दीपक पूर्ति, अखिलेश कुमार, आलोक तिवारी, अमर जायसवाल, जनार्दन सिंह, एकता झा, कांता सिंह, रेखा सिंह, आफताब आलम, निर्भय सिंह, संजीव झा, अजय दूबे, अजीत प्रसाद, अनीता सिंह, अरुण कुमार, बबिता ठाकुर, बलराम प्रसाद, बीबी सिंह, आरती कुमारी, बिनोद सिंह, चंदा देवी, डालिया भटटाचार्य, देविका देवी, देवराज सिंह, दिनेश कुमार, डॉली मुर्मू, जयशंकर, रविशंकर सिंह, रीना राणा, काजल गोराई, कमल साहा, लक्ष्मी सिंह, मधुसूदन, मनोज यादव एवं राजेश चौधरी समेत हजारों लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!