जेजेए चतरा इकाई की बैठक हुई संपन्न संस्थापक सहित प्रदेश अध्यक्ष हुए शामिल

आंचलिक पत्रकारों के लिए कार्यशाला का आयोजन करेगी जेजेए:अमरकांत

संवाददाता
टंडवा(चतरा)।झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएसन चतरा जिला इकाई की बैठक शनिवार को टंडवा रुक्मिणी होटल में आयोजित की गई।जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मामून रशिद व संचालन जिला महासचिव विनय सिन्हा ने किया।बैठक में जेजेए संस्थापक सह राष्ट्रीय महासाचिव शहनवाज हसन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अमरकांत समेत प्रदेश के पदाधिकारी व चतरा जिले के विभिन्न प्रखंडों से आंचलिक पत्रकार शामिल हुए।कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों द्वारा विधिवत दीप प्रज्ज्वलित कर की गई।

तत्पश्चात विद्यालय के छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।वहीं कार्यक्रम के आयोजक जेजेए टंडवा प्रखंड इकाई द्वारा सभी सम्मानित अतिथियों को पुष्पगुच्छ व अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया।बैठक में प्रदेश महासचिव सीयाराम शरण ने आज के दौर में पत्रकारिता के चुनौतियों पर प्रकाश डाला।कहा कि आज पत्रकारिता करना आसान नहीं है कहने को तो हमे भारत का चौथा स्तंभ कहा जाता है। पर सच्चाई है कि आज हम कलमकारों तीनों स्तंभो न्यायपालिका, कार्यपालिका और विधायिका से भी संघर्ष करना पड रहा है।इस परिस्थिति में हम पत्रकारों को संरक्षण प्रदान कर रहा वो जेजेए संगठन है।जिसका सच्चा प्रमाण चतरा जिले के पत्थलगडा के दिवंगत पत्रकार चंदन तिवारी के परिजनो को मुआवजा व नौकरी दिलाना है।जेजेए का लक्ष्य हीं है पीडित व परताडित पत्रकारों के साथ खड़ा रहना।प्रदेश पदाधिकारी संजय पाण्डेय ने कहा की जेजेए आंचलिक पत्रकारों के हित में कार्य करने वाली पहली पत्रकार संगठन है, जो पत्रकारों के लिए संघर्ष स्थापना काल से कर रही है। स्थापना काल से अभि तक सैकड़ों पत्रकारों को मदद पहुंचाई है। चाहे वो कोरोना काल हो या झुठे मुकदमे में फसाने की मामला हर मोड पर सारथी बनकर खडा हुआ है।चतरा जिला ईकाई को मजबूत बनाने को लेकर इटखोरी प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष रणधीर सिंह, मयूरहंड मुन्ना कुमार, गिद्धोर घनश्याम दास, सिमरिया शिव कुमार सिंह, पिपरवार नरेश चौरसिया एवं लावालौंग में मोहम्मद शाजीद को कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष अमरकांत ने कहा कि जेजेए एक ऐसा पत्रकार संगठन है जो लोकतांत्रिक तरीके से पदाधिकारी व सदस्यों को चयन करती है।संगठन संचालन में पूरी तरह से पार्दशिता बरती जाती है। मंच के माध्यम से उन्होने घोषणा करते हुए कहा कि जेजेए आंचलिक पत्रकारों के लिए जागरुक पत्रकारिता को लेकर कार्यशाला का आयोजन करेगी ताकि पत्रकारों को कार्यशाला के माध्यम से पत्रकारिता का कोड अॉफ कंडकट की जानकारी हासिंल कर सकें।आज पत्रकारों को आए दिन झुठे मुकदमे व अन्य में फसांया जा रहा है। जिसे लेकर जेजेए लिगल एडवाइजर की ब्यवस्था कर रही है। जिसके लिए एक कमिटी गठन कर रही जिसमें रिटायर जज व पांच वकिल शामिल होंगें। जो जिला कोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक पत्रकारों को कानूनी सलाह व मदद पहुंचाएगी।इसके अलावा राजेंद्र प्रशिक्षण मेडिकल कॉलेज में पत्रकारों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जेजेए एक प्रतिनिधि मंडल नियुक्त करेगी। ताकि झारखंड के किसी भी जिले से इलाज के लिए आने वाले पत्रकारों को लाभ पहुंचाया जा सके।

जेजेए संस्थापक सह राष्ट्रीय महासचिव शहनवाज हसन ने अपने संबोधन में कहा कि जेजेए चतरा इकाई स्थापना काल से ही संगठन के प्रति निष्ठावान रहे हैं।आज प्रदेश का नेतृत्व ऐसे निष्ठावान व ऊर्जावान के हांथ में है जिसका कार्यकाल स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। प्रदेश संगठन आज आंचलिक पत्रकारों के हित के लिए चौबीसो घंटे संघर्ष शिल है। चाहे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने,पत्रकार बीमा, पत्रकार को आवास संबंधी मामलों को गम्भीरता से सरकार के समक्ष लागू कराने की मांग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!