राजधानी रांची पहुंचने वाले पत्रकारों को जेजेए मेडिकल सहायता में करेगी पूरा सहयोग: अमरकांत

सरकार के अश्वासन के बाबजूद पेंशन, स्वास्थ एवं सुरक्षा योजना के लिए राह तक रहे पत्रकार: शाहनवाज हसन

झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन सरायकेला- खरसावां जिला कमेटी गठित, उपेंद्र महतो अध्यक्ष ,बृजेश शर्मा बिल्लू महासचिव एवं के ०दुर्गा राव कार्यकारी अध्यक्ष।


संवाददाता
चांडिल/सरायकेला।झारखंड जनरलिस्ट एसोसिएशन सरायकेला-खरसावां जिला की कार्य समिति की बैठक चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में आयोजित हुई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में संस्था के संस्थापक शाहनवाज हसन, झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अमरकांत एवं प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार कौशलेंद्र विशेष रूप से उपस्थित थे।

एकदिवसीय कार्यसमिति की बैठक में सरायकेला-खरसावां जिला में पुराने कमेटी को भंग करते हुए नव नियुक्त कमेटी का गठन सर्वसम्मति से किया गया। जिसमें जिला अध्यक्ष पद पर उपेंद्र प्रसाद महतो, एवं महासचिव में बृजेश शर्मा उर्फ बिल्लू का चयन किया गया।

साथ ही कार्यकारी जिला अध्यक्ष के रूप में पुनः के दुर्गा राव को मनोनीत किया गया। कार्यसमिति के बैठक से पूर्व जेजेए संस्थापक शाहनवाज हसन,प्रदेश अध्यक्ष अमरकांत, प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल्यानंद को बुके और शॉल पहनकर सम्मानित किया गया। अतिथियों द्वारा संगठन की मजबूती एवं कई बिंदु पर चर्चा की गई।

प्रदेश अध्यक्ष अमरकांत ने संगठन द्वारा पत्रकार बीमा की जानकारी देते हुए कहा कि जेजेए के सभी सदस्यों का 5 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा एलआईसी से करवाया जा रहा है जिसका भुगतान संगठन द्वारा किया जाएगा। डिजिटल मिडिया के पत्रकारों के लिए संगठन द्वारा प्रत्येक रविवार ऑनलाइन ट्रेनिंग का अयोजन किया जा रहा है। अमरकांत ने बताया राजधानी रांची के रिम्स एवं अन्य अस्पताल पहुंचने वालों के लिए जेजेए की मेडिकल सहायता टीम का गठन किया जा रहा है जो पत्रकारों एवं उनके परिजनों को हर प्रकार की सहायता प्रदान करेगी।

संगठन के संस्थापक शाहनवाज़ हसन ने कहा कि जेजेए के 2200 पत्रकार सदस्यों में से 1000 पत्रकारों को अब आर पार की लड़ाई के लिए रांची पहुंचना है। झारखंड सरकार यदि अपने किए वादे को दशहरा पर्व तक पूरा नहीं करती है तो हम अब सड़क पर उतर कर आंदोलन को मजबूर होंगे। पत्रकार पेंशन योजना, पत्रकार बीमा योजना, पत्रकार आवास योजना, पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए जेजेए पिछले एक दशक से संघर्ष कर रहा है।

वैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष अभय लाभ, संयुक्त सचिव मनोज सोनकर, सुरेंद्र मार्डी, प्रदेश सदस्य शेख अलाउद्दीन, पूर्व प्रदेश सचिव प्रताप मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार मृत्युंजय बर्मन एवं पूर्व जिला अध्यक्ष भाग्यसागर सिंह को झारखंडी संस्कृति अंगवस्त्र एवं बुकें देकर सम्मानित किया गया। इस बैठक में मुख्य रूप से चांडिल अनुमंडल के पत्रकार हिमांशु गोप, संजय शर्मा, संजय महतो, मृत्युंजय बर्मन, विजय साहु, चंद्रशेखर, भास्कर मिश्रा, गणेश सरकार,जगजीवन महतो, उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!