गंभीर रूप से गोलीबारी का शिकार हुए पत्रकार दीपक विश्वकर्मा का एम्स में हुआ सफ़ल ऑपरेशन

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में रविवार (17 मार्च )को अज्ञात अपराधियों ने इलेक्ट्रिक मीडिया के पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को गोली मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था ।स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद पत्रकार के गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना एम्स में रेफर किया गया।पत्रकार दीपक विश्वकर्मा एम्स के ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में इलाजरत है।

एम्स के कार्डियकथोरिक सर्जरी के विभाग अध्यक्ष डॉ संजीव एवं उनकी टीम के सदस्य ट्रॉमा सर्जरी के प्रमुख डॉक्टर अनिल कुमार एवं गैस्ट्रो सर्जरी के हेड डॉक्टर उत्पल आनंद ने पत्रकार विश्वकर्मा का आज सुबह सघन एवं गहन ऑपरेशन कर उन्हें मौत के मुंह से निकालने में सफ़लता पाई।पत्रकार विश्वकर्मा को आईसीयू में रखकर उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है।
भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुमार निशांत ने एम्स जाकर घायल पत्रकार के इलाज व्यवस्था का जायजा लिया ।आईसीयू में भर्ती होने के कारण किसी आगंतुक के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी। बीएसपीएस बिहार अध्यक्ष ने घायल पत्रकार की पत्नी से बातचीत कर घटना की विस्तृत जानकारी ली

।इस दरमियान नालंदा के पत्रकार फारुख नदीम (टाइम्स आफ इंडिया )सरफराज हुसैन (हिंदुस्तान )तथा अवधेश कुमार सिंहा (आज) भी उपस्थित थे। बीएसपीएस के राष्ट्रीय सचिव एवं वरीय पत्रकार एस एन श्याम को प्रसिद्ध कार्डियक सर्जन डॉक्टर संजीव ने बताया कि पत्रकार विश्वकर्मा की स्थिति खतरे से बाहर है गोली दीपक के गले और जबड़े को चढ़ती हुई छाती में फस गई थी।इधर राष्ट्रीय सचिव श्री श्याम ने नालंदा के एसपी अशोक कुमार मिश्रा से मोबाइल पर संपर्क करने का काफ़ी प्रयास किया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!