कानपुर कार्डियोलॉजी में सुविधाएं बढ़ाने में एतिहासिक रूप से सफल डायरेक्टर राकेश वर्मा , खुलवाई कैंटीन

नई कैंटीन में उपलब्ध रहेगा जरूरत का सारा सामान

– हृदय रोगियों के हित में सर्वाधिक सुविधाएं और व्यवस्थाएं ऐतिहासिक रूप से उपलब्ध कराने वाले डा.राकेश वर्मा कानपुर कार्डियोलॉजी के पहले डायरेक्टर


सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां के हृदय रोग संस्थान में मरीज के हित में तरह-तरह की व्यवस्थाओं और सुविधाओं को उपलब्ध कराना सफलता पूर्वक जारी है, जिसके क्रम में नवीन कैंटीन का भी शुभारंभ हो गया है। अभी तक खाने-पीने की वस्तुओं के लिए हृदय रोगियों के तीमारदारों को बाहर जाकर भटकना पड़ता था लेकिन अब उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ेगा। जरूरत का सारा सामान इसी नई शुरू की गई कैंटीन में उपलब्ध हो सकेगा।
एल पी एस इंस्टीट्यूट आफ कार्डियोलॉजी संस्थान परिसर में इस नवीन कैंटीन का उदघाटन मरीजों के हित में ऐतिहासिक रूप से सर्वाधिक सुविधाएं और व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने वाले निदेशक, डा राकेश कुमार वर्मा द्वारा फीता काट कर किया गया। जिस कार्डियोलॉजी में खोली गई इस नवीन कैंटीन का सीधा लाभ संस्थान में आए मरीजों एवं उनके तीमारदारों को प्राप्त होगा। उसे कार्डियोलॉजी में हृदय रोगियों के हित में उसके डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कुमार वर्मा का सेवा के प्रति समर्पण भाव ऐतिहासिक रूप से बहुत प्रशंसनीय, बहुत उल्लेखनीय, बहुत अतुलनीय और बहुत अनुकरणीय भी माना जाता है।

सैंकड़ों पुरस्कारों और प्रशंसा पत्रों से सम्मानित और अपनी नौकरी के अब तक के कार्यकाल में आज तक 1दिन का भी अवकाश नहीं लेने वाले और सफल ऑपरेशन के रूप में सैकड़ों हृदय रोगियों की जान बचाने का रिकार्ड तोड़ने के भी एक मात्र प्रशंसनीय श्रेय धारक समर्पित सेवाभाव प्रोफेसर डॉक्टर राकेश कुमार वर्मा ने डायरेक्टर बनने के बाद भी कार्डियोलॉजी और उसके मरीजों के हित में जिस तरह के सफल प्रभावी कदम उठाए हैं, वह भी अपने आप में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!