परिजनों की लापरवाही से कानपुर दो भाइयों और बहन की मौत, गंगा में डूबे

– कानपुर में 3 साल के अंदर चार दर्जन से ज्यादा की डूबने से मौत

सुनील बाजपेई
कानपुर। छोटे बच्चों के बाहर आने जाने में पर नजर नहीं रखने के रूप में की गई लापरवाही से दो भाइयों और उनकी बहन की गंगा में डूब कर मौत हो गई। घटना से पूरे परिवार में कोहरा मचा हुआ है। वहीं तीनों बच्चों की मौत की मिली सूचना ने उसकी मां की हालत भी चिंताजनक कर दी है। उसका रो-रो कर बुरा हाल है ।

कानपुर में डूब कर करने की घटना पहली नहीं है। इसके पहले भी बीते 3 साल के अंदर चार दर्जन से ज्यादा लोग डूबने से मौत का शिकार हो चुके हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में मां-बाप ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि तीनों बच्चे कहां खेल रहे हैं ,जबकि वह खेलने की बात कह कर गंगा नहाने पहुंच गए थे ,जहां तीनों की डूब कर मौत हो गई।
यह घटना आज शुक्रवार की सुबह अरौल थाना क्षेत्र के आकिन घाट पर हुई। अधिक गहराई में उतरने के चलते तीनों तेज बहाव में आ गए और गंगा में समा गए। चीख-पुकार सुन घाट पर मौजूद लोग और गोताखोरों ने पानी में छलांग लगाई। उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन तीनों डूब गए थे। इसके बाद अरौल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। गोताखोरों की मदद से तीनों के शव को बाहर निकाला। तीनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
घटनाक्रम के मुताबिक अरौल थाना क्षेत्र के आकिन पुरवा में रहने वाले हरि प्रसाद और फूलचंद सगे भाई हैं।
मौके पर पहुंची पुलिस को हरि प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे उनके दो बच्चे ज्ञान गौतम (6), प्रिया (10) और उनके भाई फूलचंद की बेटी एकता (6) घर में बिना बताए आकिन घाट पर नहाने पहुंच गए थे। सुबह 9:45 बजे नहाने के दौरान तीनों बच्चे गंगा में ज्यादा गहराई में उतर गए। तेज बहाव की चपेट में आने से गंगा में डूब गए। घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं बच्चों के गम में बहुत बेहाल मां की हालत ज्यादा खराब बताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!