द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का शुभारंभ

सड़क सुरक्षा प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

एटा।शासन की मंशानुरूप जनमानस को यातायात के नियमों एवं सुरक्षा मानकों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से डीएम एटा तथा एसएसपी एटा द्वारा पुलिस कार्यालय पर सड़क सुरक्षा प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर ‘द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा’ का शुभारंभ किया।

जिलाधिकारी प्रेमरंजन सिंह तथा एसएसपी राजेश कुमार सिंह द्वारा शासन की मंशानुरूप चलाए जा रहे 15 दिवसीय “द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” अभियान का‌ सड़क सुरक्षा प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर शुभारम्भ किया गया। जिलाधिकारी नें बताया कि शीत ऋतु में घने कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाओं की संभावना अधिक रहती जिसकी वजह से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया जा रहा है।

सड़क पर बिना लाइसेंस व फिटनेस के वाहनों की जांच की जायेगी,बसों के स्पीड कंट्रोल डिवाइस की जांच,चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस की जांच एवं क्रू की वर्दी की जांच,निगम एवं अनुबंधित बसों में रिफलेक्टिव टेप लगायें। चालकों को रात में बस संचालन के दौरान हेडलाइट के हाईबीम प्रयोग के संबंध में जानकारी देना जैसी गतिविधियों को सुनिश्चित कराया जाएगा। परिचालकों को नशा न करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

रैश ड्राइविंग पर नियंत्रण के लिए मार्ग पर बसों का औचक निरीक्षण तथा चालकों की काउंसिलिंग के साथ ही समस्त चालकों की सड़क सुरक्षा के संबंध में काउंसिलिंग की जायेगी। एसएसपी एटा द्वारा बताया गया कि वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करें, निर्धारित गति में ही वाहन चलाएं। भारी वाहनों पर रिफ्लेक्टर अवश्य लगाएं तथा यातयात नियमों का पालन अवश्य करें।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!