कानपुर जोन : अपराधियों पर हावी एडीजी आलोक सिंह की नेतृत्व कुशलता

कानपुर जोन के अंतर्गत आने वाले कानपुर देहात, इटावा ,औरैया, कन्नौज ,फतेह गढ़ जालौन ,ललितपुर और झांसी में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी जारी

सुनील बाजपेई/नवयुग समाचार

कानपुर। यहां कानपुर जोन के अंतर्गत आने वाले आठ जिलों कानपुर देहात, इटावा , औरैया, कन्नौज, फतेहगढ़ जालौन ,ललितपुर और झांसी में जन्माष्टमी और चेहल्लुम को भी शांति और सदभाव पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफलता प्राप्त की गई। इसके लिए यहां के ए़डीजी जोन आलोक सिंह ने आवश्यक आदेश निर्देश पहले ही दे रखे थे। जिसके फलस्वरुप सतर्क रही पुलिस जन्माष्टमी और चेहल्लुम को शांति और सदभाव पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफल हुई।

यद्यपि जोन के अंतर्गत आने वाले कानपुर देहात, इटावा ,औरैया, कन्नौज ,फतेहगढ़ ,जालौन ,ललितपुर और झांसी में किसी भी त्यौहार और पर्व को सद्भाव और शांति तरीके से संपन्न कराना बहुत सरल नहीं माना जाता ,फिर भी इसमें पूर्ण सफलता भी इसलिए मिलकर रही, क्योंकि आजकल एडीजी के रूप में कानपुर जोन की कमान अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की सहायता में भी सदैव अव्वल राष्ट्रपति तक के गोल्ड और प्लेटिनम समेत सभी तरह के मेडलों और पुरस्कारों के रुप में अनेक दुर्लभ उपलब्धियों के प्रसंसनीय धारक नोएडा के पहले सफल और सर्वोत्तम पुलिस कमिश्नर भी रहे देश प्रदेश के कर्तव्यनिष्ठ और इमानदार आईपीएस अधिकारियों में से एक स्वाभिमानी स्वभाव के परोपकारी वरिष्ठ आई पी एस आलोक सिंह के हाथ में है ,जिनकी कर्तव्य के प्रति पूर्ण निष्ठा, जिनकी निष्पक्षता, जिनकी पारदर्शिता, जिनकी ईमानदारी, जिनकी अभूतपूर्व नेतृत्व क्षमता, जिनकी अदम्य साहस वाली कर्मठता, जिनकी निडरता और जिनकी कठोर परिश्रम शीलता अपने कर्तव्य का निष्ठा से पालन करने सदैव अग्रणी ही रहती है।

यही नहीं बेहद तेजतर्रार, व्यवहार कुशल और शांति तथा कानून व्यवस्था के खिलाफ किसी भी तरह की अनुचित सिफारिश को जूते की नोक पर मारने के लिए भी चर्चित कानपुर जोन के जुझारू तेवरों वाले एडीजी आलोक सिंह का अबतक का इतिहास यह साबित करता है कि उनकी कर्तव्य के प्रति प्रगाढ़ निष्ठा हर छोटी से छोटी घटना को भी बहुत गम्भीरता से लेकर पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ दोषियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाही और पीड़ितों की सहायता में भी कभी पीछे नहीं रही। इस बीच उन्होंने लोगों को जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनायें भी दीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!