महसी क्षेत्र में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव

जिला क्राइम ब्यूरो आकाश मिश्र

दैनिक नव युग समाचार

जिले के भगवानपुर में परशुराम सेवा संस्थान इकाई परशुराम सेना प्रकोष्ठ के द्वारा भगवान परशुराम जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ तिवारी के नेतृत्व में शोभायात्रा बड़े ही धूमधाम के साथ भगवानपुर चौराहे से रमपुरवा चौकी होते हुए भगवान श्री परशुराम मन्दिर रमपुरवा पहुंचकर पूजन अर्चन किया गया।

जिसमें सनातन ब्राह्मण समाज सेवा संस्थान के जिलाध्यक्ष रामजी बाजपेई, राम करण मिश्र सैलानी, स्वामी विष्णुदेवाचार्य हनुमंत आश्रम नगरौर, शरद चन्द्र मिश्र,लव कुश शुक्ल, पवन तिवारी, पुंडरीक पाण्डेय सुधीर मिश्र डा0 राजेश तिवारी, शिव भगवान मिश्र, केदारनाथ अवस्थी,देवेश चंद्र मिश्र, केदारनाथ अवस्थी, मगन बिहारी पाठक, राजेश पाण्डेय, देवेंद्र पाठक,शिवसंकर बाजपेयी, भानु प्रताप बाजपेयी, ओमप्रकाश मिश्र,कपिल मिश्रा,राजेश अवस्थी,मुनऊ, आशीष, शिवगोपाल अवस्थी, पंकज पाठक, सुधीर मिश्र,कमलापति अवस्थी, सुन्दर लाल बाजपेई,प्राचार्य अशोक शुक्ल,गिरिजेश दत्त बाजपेयी ,रविनंदन द्विवेदी ,मनोज,स्नेह,विनोद,रमेश तिवारी, टीपू शुक्ल,पशुपति त्रिवेदी,ध्रुव,ललित मिश्र,आदि तमाम लोगों ने ब्राह्मण समाज के उत्थान को लेकर विचार व्यक्त किया।

बैठक में सैकड़ों की संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग उपस्थित रहें वही शोभा यात्रा बड़े ही धूमधाम से हजारों की संख्या में निकाली गई प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने आज संख्या बल के साथ उपस्थिति दर्ज करते हुए समाज को एक संदेश देता है कि ब्राह्मण समाज एक हो रहा है

जिसका परिणाम आने वाले समय में ब्राह्मण समाज को दिखने को मिलेगा। स्वामी विष्णुदेवाचार्य हनुमंत आश्रम नगरौर ने कहा कि सनातन धर्म हमेशा से सबके मंगल की कामना करता है। पवन तिवारी ने कहा कि हम क्या है यह हमको पता नहीं है इस पृथ्वी पर ईश्वर के बाद ब्राह्मण को पूजा जाता है हमारे कर्म ऐसे हो कि समाज हमें यह सम्मान देता रहे अपने संस्कार ना भूले और संस्कारवान बने ।

सुंदरलाल बाजपेई ने कहा ब्राह्मण समाज का अगवाकर है उसकी जिम्मेदारी है कि सर्व समाज को साथ लेकर चले । रामजी बाजपेई ने कहा ब्राह्मण समाज के लोगों को अपने संस्कार पर विशेष ध्यान देना चाहिए और तिलक, शिखा, जनेऊ धारण को धारण करे। साहित्य भूषण श्री रामकरण मिश्र सैलानी ने कहा कि आए हुए सभी विप्र बंधुओ का मैं हार्दिक स्वागत करता हूं आपका अपने समाज के प्रतिस्नेह एक न एक दिन आपको फल स्वरुप परिणाम जरूर मिलेगा।

पंडित पुंडरीक पाण्डेय ने कहा
हमारा समाज आर्थिक राजनीतिक सामाजिक रूप से आगे बढ़े सावधान रहें कि हमारे लोगों के प्रति दुर्भावना पैदा करने वालों के लिए हमें प्रेरित इस बात का ख्याल रखें हम हर कार्य ऐसा करें जिसमें हमारे अपने समाज का हित हो व एक दूसरे से जुड़ कर रहें । पंडित शिव भगवान मिश्र ने कहा भगवान श्री परशुराम ने सनातन धर्म लोगों पर अत्याचार करने वाले राजाओं का सर्वनाश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!