मतदाता जागरूकता का सन्देश देने में सफल रही मशाल मैराथन दौड़

बहराइच 04 मई। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के मतदान में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मोनिका रानी के निर्देश पर भारत नेपाल सीमा परिक्षेत्र अन्तर्गत विकास खण्ड नवाबगंज, बलहा व मिहींपुरवा में संयुक्त रूप से 110 कि.मी. वृहद रिले मशाल मैराथन दौड़़ का सफल आयोजन किया गया।

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित रूपईडीहा में सामान्य प्रेक्षक अनिल राज राय व जिलाधिकारी मोनिका रानी ने नीले आकाश में ट्राई कलर के गुब्बारे छोड़े तथा हरी झण्डी दिखाकर दौड़ का शुभारम्भ किया। इस प्रकार बहराइच-लखीमपुर मार्ग पर स्थित ज़ालिमनगर पुल से व्यय प्रेक्षक टी. सेंथिल मुरूगन ने मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर तथा नानपारा-रूपईडीहा मार्ग पर स्थित एसएसबी कैम्प अगैय्या से पुलिस प्रेक्षक के.एस.एस.वी. सुब्बारेड्डी ने हरी झण्डी दिखाकर रिले मशाल मैराथन का शुभारभ किया।विश्व के सबसे बड़े लोकतन्त्र के महापर्व में मताधिकार की आहूति देने जैसे महान उद्देश्य के साथ आयोजित की गई वृहद रिले मशाल दौड़ को लेकर लोगों में गज़ब का उत्साह देखने को मिला।

ओलम्पिक जैसे खेलों के महाकुम्भ में आयोजित होने वाली मैराथन की ही भांति सीमावर्ती क्षेत्र के लोग भी सड़क के किनारे कतारबद्ध खड़े होकर जहां एक ओर धावकों का उत्साह बढ़ा रहे थे वहीं मतदाता जागरूकता के नारे लगाकर इस बात का सन्देश भी दे रहे थे कि इस बार का मतदान जनपद में नई इबारत लिखने के लिए तैयार है।उल्लेखनीय है कि 110 कि.मी. की वृहद रिले मशाल मैराथन दौड़ 11-11 कि.मी. के सेक्टरों में विभाजित रही।

विकास खण्ड मिहींपुरवा अन्तर्गत लखीमपुर बार्डर पर स्थित ज़ालिमनगर पुल से नैनिहा तक एवं नैनिहा से मटिहा मोड़ तक, इसी प्रकार विकास खण्ड नवाबगंज अन्तर्गत शिवपुर मोहरनिया से भारत-नेपाल बार्डर रूपईडीहा तक, खैरहनिया से भारत-नेपाल बार्डर रूपईडीहा तक, भारत नेपाल बार्डर रूपईडीहा से एस.एस.बी. कैम्प अगैय्या तक तथा देवरा से एसएसबी कैम्प अगैय्या तक जबकि विकास खण्ड बलहा अन्तर्गत नानपारा बाईपास तिराहा से रजवापुर, नानपारा बाईपास तिराहा से एसएसबी कैम्प अगैय्या तक, एसएसबी कैम्प अगैय्या से नानपारा बाईपास तिराहा तक तथा रजवापुर से मटिहा मोड़ तक रिले मशाल मैराथन दौड आयोजित हुई। जनपद में 110 कि.मी. वृहद रिले मशाल मैराथन दौड़ जैसे मेगा इवेन्ट के सफल आयोजन के लिए जनपदवासियों का आभार ज्ञापित करते हुए लोगों से अपील की कि 13 मई व 20 मई 2024 को होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। डीएम ने मैराथन के सफल आयोजन के लिए स्वीप प्रभारी सीडीओ रम्या आर सहित सभी सम्बन्धित अधिकारियों व मीडिया कर्मियों के सहयोग की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!