गणित शिक्षक जे के पाण्डेय को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

जमशेदपुर : टेल्को टीआरएफ कॉलोनी स्थित वैली व्यू स्कूल के वरिष्ठ शिक्षक जे के पाण्डेय को डॉक्टरेट की उपाधि मिली। वो अपना रिसर्च हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय में पूरा किये। उन्होंने गणित के टॉपिक मैथमेटिकल मॉडलिंग ऑफ डेवलपमेंट एंड परफॉर्मेंस ऑफ़ शिड्यूल्डिंग इन फज्जी एनवायरमेंट बाय यूजिंग ह्यूरिस्टिक एप्रोच पर अपनी शोध सफलतापूर्वक पूरा किया।

श्री पाण्डेय ने कहा कि रिसर्च बहुत कठिन था , लेकिन साकारात्मक सोच से कठिन समस्याओं को हल करने में बल मिला है। उन्होंने विश्वविद्यालय के डीन डॉक्टर एस के सिंह के मोटिवेशन एवं डॉ सुधीर गुप्ता के मार्गदर्शन में रिसर्च पूर्ण किया।

उन्होंने अपने इस उपलब्धि का श्रेय स्कूल की प्रधानाचार्या अलका अरविंद कुमार समेत अपने परिवार के सदस्यों को दिया । उन्होंने स्कूली बच्चों के प्रति भी आभार जताते हुए कहा कि इन बच्चों के शुभकामनाएं मेरी सफलता में संजीवनी का काम किया है।

बताते चलें कि डॉ पांडेय इससे पूर्व भी कई सारी उपलब्धियां अपने नाम किये हैं। उनका तीन जरनल यूजीसी में प्रकाशित हो चुका है।

उन्हें ग्लोबल टीचिंग एक्सीलेंस के साथ बेस्ट मैथ टीचर का सम्मान भी प्राप्त हो चुका है। डॉ पांडेय ने कहा कि मेरा यह रिसर्च समाज के लिए बहुत लाभदायक साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!