कानपुर गौशाला सोसाइटी की जमीनों को होने वाले कब्जों लेकर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन

नवयुग समाचार संवाददाता

कानपुर नगर, कानपुर गौशाला सोसाइटी की जमीनों पर हो रहे अनाधिकृत कब्जे तथा भूमाफियाओं द्वारा गौशाला की जमीनों पर किए जाने वाले कब्जे के विरोध में गौशाला कमेटी का एक प्रतिनिधि मण्डल पुलिस आयुक्त से मिला तथा उन्हे अपने समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर गौशाला कमेटी के सुरेश गुप्ता ने कहा कि यह सोसायटी विगत135 वर्षो से लगातार गौवंशों के संरक्षण का कार्य कर रही है और यहां लगभग 1000 गौवंशों का भरण पोषण किया जा रहा है। सोसायटी की कई जमीनों पर भूमाफियों ने अनाधिकृत कब्जा कर रखा है।

उन्होने बताया कि सोसाइटी की भौती स्थित जमीन नई बस्ती जगतपुर थाना सचेंडी कानपुर नगर स्थित है उसपर सुधरी पाल द्वारा प्लाटंग करवाकर गौशला की भूमि पर कब्जा किया जा रहाहै। इसी प्रकार सचेंडी में सागर ढाबा द्वारा जमीन पर सागर ट्रेडर्स के नाम से फर्म खोलकर बगल की जमीन पर कब्जा कर दिया गया है, भौती में इन्द्रजीत सिंह यादव ने कब्जा कर रखा है तो वहीं शाहपुर थाना पनकी जमीन पर अमित कुमार द्वारा अनाधिकृत कब्जा किया गया है।

उन्होने बताया कि पुलिस आयुक्त से मांग की गयी है कि अनाधिकृत कब्जों को खाली कराया जाये ताकि गौवंश का भरण पोषण हो सके। कमेटी की मांग पर पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने कब्जे के सम्बन्ध में जिलाधिकारी से वार्ता की और सहायक पुलिस आयुक्त पनकी के नेतृत्व में राजस्व विभाग व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित करने का आदेश दिया साथ ही पुलिस आयुक्त धूलजी को आदेशित किया कि मौके पर कोई कब्जे न हो। प्रतिनिधि मण्डल में सुरेश गुप्ता, श्रीकृष्ण गुप्ता, नीरज दीक्षित, दिवाकर मिश्रा, रमेश कूश्रा, सत्येन्द्र महेश्वरी, किशनलाल लाखोटिया, सहित सभी कार्य समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!