कानपुर में मोदी का रोड शो : मतदाताओं के साथ नाराज सिखों को भी साधने की कोशिश!

.

– आजादी के बाद पहली बार कानपुर के गुमटी गुरुद्वारा में मत्था टेकने वाले पहले प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी

– कानपुर, अकबरपुर, इटावा, कन्नौज और फर्रुखाबाद सीटों को भी प्रभावित करेगा मोदी का रोड शो

– मोदी को देखने सुबह से ही सड़क किनारे पहुंचे सैकड़ों लोग

– सुरक्षा व्यवस्थाओं और भीड़ को लेकर एक पैर पर नाचे नेता और प्रशासन

– यातायात परिवर्तन से भी परेशान रहे राहगीर

सुनील बाजपेई
कानपुर। आज यहां शनिवार को रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए सैकड़ों लोग दोपहर से ही सड़क के किनारे आकर खड़े हो गए। इस बीच और भी ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता भी सुबह तड़के से ही लोगों को उन सभी सड़कों के किनारे लोगों को बड़ी संख्या में निमंत्रित करते देखे गए ,जहां से रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरना था।
वहीं दूसरी और किसी भी वजह से नाराज सिख समाज को साधने की कोशिश को लेकर भी कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो चर्चा से बाहर नहीं रहा।

साथ ही यह भी माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री का आज का रोड शो कानपुर बुंदेलखंड की सभी लोकसभा सीटों को भी जीतने की हद तक प्रभावित करेगा।
अवगत कराते चलें कि आज शनिवार को यहां गुमटी गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद गुमटी नंबर पांच बाजार के रास्ते कालपी रोड तक जाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद कानपुर-बुंदेलखंड में आयोजित किया गया यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला रोड शो है।

इस दौरान उनके साथ आज के रोड शो में शामिल होने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के लिए नारेबाजी भी की जाती रही।
माना जा रहा है कि आज कानपुर में एक किलोमीटर क्षेत्र में यह रोड शो कानपुर, अकबरपुर, इटावा, कन्नौज और फर्रुखाबाद सीटों को सीधे प्रभावित करेगा। इस क्षेत्र की सभी सीटों पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है।
वैसे पहले प्रधानमंत्री की जनसभा करने का भी निर्णय लिया गया था लेकिन बाद में
बढ़ते तापमान को देख इस बार जनसभा की जगह उनके रोड शो की मांग की गई थी।

इस दौरान प्रधानमंत्री के शाम को साढ़े पांच बजे चकेरी स्थित एयरफोर्स स्टेशन पर उतरने। 5:50 बजे गुमटी स्थित गुरुद्वारा कीर्तनगढ़ पहुंचने और यहीं से 6.00 बजे रोड शो की शुरुआत करने कालपी रोड स्थित खोया मंडी तिराहे पर शाम 7:00 बजे रोड शो समाप्त होने और इसके बाद दिल्ली प्रस्थान के लिए प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट जाने के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री से पहले ही शाम 4:25 बजे गुमटी गुरुद्वारा पहुंचने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था जैसे बिंदुओं को लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एक पैर पर नाचते भी नजर आए।

वहीं पीएम के आगमन के दौरान कानपुर और अकबरपुर संसदीय क्षेत्र के 10 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा नेता भी दी गई जिम्मेदारी के अनुरूप भीड़ संभालने व अन्य व्यवस्थाओं के लिए सुबह से ही भाग दौड़ करते रहे।

चकेरी एयरफोर्स स्टेशन से कालपी रोड तक प्रधानमंत्री शहरी क्षेत्र के सभी सात विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरने के दौरान रास्ते में ऐसी व्यवस्था की गई ताकि कि लोग उनका अभिवादन कर सकें।
सुबह से ही भाजपा के सारे नेताओं पदाधिकारी इसलिए विभाग गौर करते रहे क्योंकि सभी विधायकों या विधानसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने वालों को पूरे 17 किमी में सड़क के किनारे लोगों को पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी। यह व्यवस्था पीएम के आने और जाने दोनों समय लागू रहने की निर्देश भी पहले दिए जा चुके थे।

आज रोड शो के लिए यहां प्रधानमंत्री के आगमन के समय शहर में कई जगह यातायात बदला रहा। पीएम के आने से दो घंटे पहले जीटी रोड पर आवागमन रोक दिया गया। जिससे आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। इस चक्कर में कई लोग पुलिस वालों से तकरार करते भी नजर आए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!