सीपी अखिल की नेतृत्व कुशलता से कानपुर में शांतिपूर्ण रहा मोहर्रम

जुलूसों के निकलने के दौरान बहुत चाक-चौबंद रहीं कमिश्नरेट पुलिस की तैयारियां

– अतिसंवेदनशील कानपुर में कम चिनौती पूर्ण और सरल नहीं, ईद, बकरीद और मुहर्रम जैसे किसी भी त्योहार को सकुशल शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना


सुनील बाजपेई
कानपुर। तगड़ी तैयारियों के साथ कमिश्नरेट पुलिस की सतर्कता और सक्रियता ने बीते सभी त्योहारों की तरह चुनौतीपूर्ण मोहर्रम के त्यौहार को भी सकुशल और शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराने में सफलता प्राप्त कर ली है।

इसके लिए यहां के पुलिस कमिश्नर वरिष्ठ आईपीएस एडीजी अखिल कुमार ने वे सभी आवश्यक तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थीं ,जिससे मोहर्रम के चुनौतीपूर्ण त्यौहार को शांतिपूर्ण और सकुशल तरीके से संपन्न कराया जा सके।
यही नहीं लोकहित के मद्देनजर कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में सफल नेतृत्व कुशलता वाले कानपुर के बेहद जुझारू तेवरों वाले कठोर परिश्रमी पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने इसके लिए अपने मातहतों को आवश्यक आदेश निर्देश भी लगातार देते रहे।

चुनौतीपूर्ण मुहर्रम जैसे त्यौहार को दूरदर्शिता पूर्ण अपनी तगड़ी तैयारियों के फलस्वरूप शांतिपूर्ण सकुशल संपन्न कराने में सफल रहे कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ और पीड़ितों के हित में अपने कर्तव्य का पालन सदैव निष्ठा और ईमानदारी के साथ करने वाले निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के तेजतर्रार ,व्यवहार कुशल तथा कठोर परिश्रमी वरिष्ठ आईपीएस एडीजी अखिल कुमार की गिनती देश प्रदेश के उन कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारियों में की जाती है ,जिन्होंने अपनी कर्तव्य के प्रति निष्ठा के साथ समझौता आज तक नहीं किया।

चुनौती पूर्ण कानपुर में पुलिस कमिश्नर के रूप में पोस्टिंग के बाद उनकी हर कार्य योजना की सफलता जनता के हित में और अपराधियों के खिलाफ साबित हुई है। वह चाहे अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ने में सफलता प्रदान करने वाला ऑपरेशन त्रिनेत्र हो या फिर आम जनता से मधुर संबंधों का कारण बनने में सफल बीट पुलिस अधिकारी व्यवस्था। इसी के साथ वह कानपुर को ट्रैफिक की समस्या निजात दिलाने में सफलता प्राप्त करने वाले पहले पुलिस कमिश्नर है।

कुल मिलाकर अपनी अबतक की जुझारू नौकरी के कार्यकाल में छोटी बड़ी हर तरह की घटना का सटीक खुलासा करने के साथ ही सैकड़ों सफ़ेदपोश माफिया अपराधियों को भी भरपूर सबक सिखाने में भी सफल अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए भी चर्चित निर्दोष फंसे नहीं और दोषी बचे नहीं जैसी लोकहित की प्रबल विचारधारा वाले बेहद कर्मठ और ईमानदार कानपुर के पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार द्वारा लोकसभा चुनाव और बीते सभी त्योहारों की तरह चुनौतीपूर्ण मोहर्रम को भी सकुशल तथा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना उनकी विवेकशीलता, उनकी दूरदर्शिता, उनकी व्यवहार कुशलता और उनकी परिश्रम पूर्ण नेतृत्व कुशलता का ही प्रशंसनीय सार्थक परिणाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!