सांसद विद्युत वरण महतो ने टाटा-जयनगर, टाटा-जयपुर, टाटा-बक्सर कि सीधी रेल सेवा की मांग उठाई; जल्द पूरा करने का मिला आश्वासन।

सांसद विद्युत वरण महतो ने आज केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और रेलवे संबंधी विभिन्न मांगों को उनके समक्ष रखकर उनका निराकरण करने के लिए आग्रह किया। सांसद श्री महतो ने सर्वप्रथम टाटा बक्सर रेल सेवा की लंबित मांग को पूरा करने के संबंध में कहा इस पर रेल मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि यह मांग हर हाल में पूरी होगी और निकट भविष्य में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। रेल मंत्री ने यह भी कहा कि इस संबंध में सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। सांसद श्री महतो ने इसके अतिरिक्त टाटा एर्नाकुलम ट्रेन की समय सारणी में सुधार करने के लिए कहा एवं इसके फेरा बढ़ाने का भी मांग की गई। इसके अतिरिक्त सांसद ने टाटा एसएमवीटी ट्रेन का भी फेरा बढ़ाने का आग्रह किया जिस पर रेल मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया।

सांसद श्री महतो ने टाटा से जयनगर तक सीधी रेल सेवा एवं टाटा से जयपुर तक सीधी रेल सेवा चालू करने की भी मांग को पुन दोहराया। उन्होंने उत्कल एक्सप्रेस का राखामाइन्स में ठहराव एवं गीतांजलि एक्सप्रेस का घाटशिला स्टेशन में ठहराव करने के लिए मांग की। इसके अतिरिक्त कोविड पूर्व की भांति संतरागाछी अजमेरशरीफ ट्रेन सेवा एवं शालीमार गोरखपुर ट्रेन सेवा का घाटशिला में ठहराव करने, इस्पात एक्सप्रेस, शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस एवं टाटा खड़गपुर मेमू का गालूडीह स्टेशन पर ठहराव करने एवं हटिया हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस का चाकुलिया एक्सप्रेस पर ठहराव करने की मांग की। उपरोक्त सभी मांगों पर रेल मंत्री ने समुचित विचार करने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!