मुस्लिम भाइयों ने अदा की गयी जुमा-अलविदा की नमाज!

एसडीएम सीओ ने अलीगंज में मस्जिदों का करते रहे दौरा!

अलीगंज रमजान के आखरी जुमा अलविदा की नमाज मुस्लिम भाइयों ने नमाज मस्जिद में अदा कर देश सलामती की दुआ की।
शुक्रवार को आखिरी जुमा था घरों में महिलाओं वच्चो जुमे की नमाज अदा की। रमजान उल मुबारक में अलविदा के जुमे की नमाज अलीगंज में 15 स्थानों पर पढ़ी गयी वही ग्रामीण क्षेत्रों में भी जुमे की नमाज अदा की गयी

रमजान के महीने को तीन हिस्सों में बांटा गया है। पहले 10 दिन रहमत और बरकत के होते हैं तो अगले 10 दिन मगफिरत की इबादत होती है। आखिरी 10 दिनों में जहन्नुम की आग से छुटकारे की दुआ की जाती है। इस दौरान शब-ए-कद्र भी आती है। काफी रोजेदार एतकाफ (एकांतवास) की इबादत में बैठे हैं। वह ईद-उल-फितर के चांद का दीदार करने के बाद ही एतकाफ से उठेंगे।

अलीगंज के खान खान मस्जिद के मौलाना ने बताया कि अलविदा का जुमा इसलिए खास होता है कि इस मुबारक महीने का ये आखिरी जुमा होता है, इसके बाद ही रोजेदारों को खुशियां देने के लिए ईद-उल-फितर का त्योहार आता है। मुस्लिम लोगों ने जुमा अलविदा की नमाज को घर पर ही अदा की।वही जुमे की नमाज को लेकर अलीगंज,सीओ सुधांशु शेखर कोतवाली इंस्पेक्टर अमित कुमार हमराह फोर्स के साथ कस्वे में बनी मस्जिदों की निगरानी करते रहें। जुनैद मियां अलीमियां उमान अली विकार अहमद मोहसिन खान सलमान खालिद शानू अली अनीस नदीम जाकिर तमाम मुस्लिम भाई मौजूद रहे।

एसडीएम प्रतीक तिरपाठी सीओ सुधांशु शेखर अमित कुमार कोतवाली प्रभारीअलीगंज भारी मात्रा पुलिस फोर्स मस्जिद के बाहर नजर रखते हुए।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!