डॉक्टर्स डे पर पत्रकारों की अग्रणी संस्था AISMJWA के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा; डॉ के.एस सिद्धू को मिले पद्म सम्मान।

डॉक्टर्स डे : आज डॉक्टर्स डे पर पत्रकारों की अग्रणी संस्था ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वैलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले कोल्हान में चर्चित जमशेदपुर के प्रसिद्ध वयोवृद्ध चिकित्सक डॉ कृपाल सिंह सिद्धू को सपरिवार सम्मानित किया गया है।

इस अवसर पर ऐसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम सिंह भाटिया और प्रदेश सचिव देवेंद्र सिंह ने डॉ सिद्धू के जमशेदपुर आवास पहुंचकर ऐसोसिएशन की ओर से विशिष्ट सेवा सम्मान का प्रतीक चिन्ह देकर उनसे मानव सेवा का आशीर्वाद लिया। विदित हो कि डॉक्टर सिद्धू जमशेदपुर ही नहीं पूरे कोल्हान में गरीबों की सेवा के लिए चर्चित हैं।

अपने जीवन काल में 89 वर्षीय डॉक्टर सिद्धू ने 25 हजार नि: शुल्क ऑपरेशन और एक लाख लोगों को फ्री दवाईयां बांटी होंगी; इसके साथ ही उन्होंने हजारों पुलिसकर्मी, सेना के जवानों, पत्रकारों सहित अन्य कई वर्ग के लोगों का नि:शुल्क ईलाज किया है। आज इस मौके पर डॉ सिद्धू की पत्नी किरणजीत कौर, भोपाल से आई उनकी बड़ी बेटी नीना बिंद्रा, यूपी से आई उनकी छोटी बेटी प्रिती बिंद्रा, बहू मनप्रीत सिद्धू और सहायक विनय कुमार भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर ऐसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि देश में डॉ केएस सिद्धू जैसी महान हस्तियों को पद्म सम्मान से नवाजा जाना चाहिए लेकिन देश का दुर्भाग्य है कि 10 वर्ष पहले उठी इस मांग पर अब तक कुछ नहीं हुआ। उन्होने कहा कि सरकार में मंत्री, सांसद और विधायक रह चुके दर्जनों‌‌ जनप्रतिनिधि डॉ सिद्धू से लाभान्वित हुए होंगे लेकिन किसी ने भी इस पर ठोस पहल नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!