देवरिया की तर्ज पर कानपुर देहात में भी जमीन विवाद में दो भाईयों की हत्या

निनाया में तनाव फोर्स तैनात , थाना प्रभारी लेखपाल समेत 8 सस्पेंड

सुनील बाजपेई
कानपुर। जमीन विवाद को लेकर देवरिया में एक ही परिवार के 6 लोगों की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि यहां कानपुर देहात में भी इसी वजह से हुई एक घटना में दो सगे भाईयों की हत्या कर दी गई । घटना में गजनेर के थानाध्यक्ष समेत 8 पुलिस वालों और लेखपाल को भी सस्पेंड कर दिया गया है। घटना के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में भी लगातार जुटी हुई है लेकिन समाचार लिखे जाने तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

यह घटना गजनेर के निनाया गांव में हुई। यहां के निवासी सत्यनारायण शर्मा ने कई वर्ष पहले गांव में ही एक जमीन ली थी ,जिस पर आवास बनवाने को भाई रामवीर ने गिट्टी मौरंग डलवाई थी। रात करीब 10.30 बजे सत्यनारायण निर्माण सामग्री की रखवाली को वहां खाट डालकर लेटे थे। उसी समय बगल का मोहन शुक्ला आया और पिकअप उसी जमीन पर खड़ी करने लगा, साथ ही सत्यनारायण को टोका कि यहां क्यों लेटे हो घर में जाओ। इस पर उन्होंने पिकअप हटाने को कहा।

दोनों पक्ष में विवाद हो गया इसके बाद मोहन ने स्वजन अंजनी,सुंदर व अन्य के साथ लाठी डंडे व कुल्हाड़ी लेकर हमला कर दिया और जमकर मारा। इससे 70 वर्षीय सत्यनारायण,उनके भाई 56 वर्षीय रामवीर, रामवीर की पत्नी मधु, बेटी मीनू, काजल व बेटा संजू और दो अन्य घायल हो गए। उन्हें सीएचसी से कानपुर रेफर किया गया था। जहां सुबह सत्यनारायण व रामवीर की मौत हो गई। घटना में गजनेर के थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज लेखपाल समेत 8 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं पुलिस सभी फरार आरोपियों की भी तलाश में लगातार जुटी है लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इस बीच गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!