अंतराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर डीएम व एसपी ने किया पौधरोपड़, अधिक से अधिक वृक्षारोपड़ करने हेतु जनपदवासियों से किया अपील

संतकबीरनगर । अंतराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस-05 जून के अवसर पर जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तवंर व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने जिलाधिकारी आवास के निकट राजकीय भूमि बडगो में पौधरोपड़ किया।
अंतराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने वृक्षारोपड़ करते हुए जनपदवासियों से अधिक से अधिक वृक्षों को रोपित करने की अपील करते हुए कहा की पर्यावरण को सुरक्षित रखने के साथ-साथ स्वस्थ रहने के लिए हमारे जीवन में वृक्षों का अमूल्य योगदान है। जीवन को सुरक्षित रखने के लिए हम सब अधिक से अधिक पेड़ लगाये और उसकी देखभाल भी करें।
इसी क्रम में सयुक्त राष्ट्र कार्यक्रम के अंतर्गत वर्ष 1973 से प्रत्येक वर्ष 05 जून को मनाये जाने वाले विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आमजन मानस को वृक्षारोपड़ हेतु प्रोत्साहित करने तथा पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के दृष्टिगत बडगो मे 21 पौधों का रोपड़ अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार,उपायुक्त मनरेगा प्रभात कुमार द्विवेदी, प्रभागीय वनाधिकारी अशोक कुमार सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों द्वारा पौधरोपड़ करते हुए विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!