शास्त्री एवं गांधी जी के जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री, DC, SSP व SDM ने माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

जमशेदपुर। गांधी जयंती के अवसर पर मानगो गांधी मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माननीय मंत्री स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण तथा खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग झारखंड, माननीय बन्ना गुप्ता, जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल, वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल, ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग, एसडीएम धालभूम शताब्दी मजूमदार ने माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया वहीं देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी सभी ने उनकी जयंती पर नमन किया।

माननीय मंत्री ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि आज हम सभी पूज्य बापू की 155वीं जयंती मना रहे हैं। बापू के सत्य, अहिंसा के बताये मार्ग आज भी हमारे लिए प्रासंगिक है। आजादी के आंदोलन में उनके त्याग, बलिदान हमें प्रेरणा देती है। उनके आदर्श और विचार को समझना होगा।

एक ऐसा व्यक्ति जिसने न कभी शस्त्र उठाया, न कभी किसी के प्रति कठोर शब्द बोले लेकिन सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलकर उन्होने अंग्रेजों को खदेड़ने का काम किया। जिला उपायुक्त ने राष्ट्रपिता को नमन करते हुए कहा कि उनके द्वारा स्थापित आदर्श हमारे लिए प्रेरणापुंज है।

जिला प्रशासन स्वच्छता के संबंध में तथा महिलाओं को उनके अधिकारों से जागरूक करने, योजनाओं का लाभ देने, स्वच्छ भारत मिशन को गांव-गांव तक पहुंचाते हुए खुले में शौच मुक्त की दिशा में कृत संकल्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!