तीसरे दिन मोहर्रम का जलूस में सौ से अधिक अलम निकाले गये।

अलीेंगंज। तीसरे दिन मोहर्रम का जलूस में सौ से अधिक अलम निकाले गये। सैकडो की संख्या में हिन्दू मुस्लिम समाज के लोगो ने लिया भाग। कई जगह रूक-रूककर मनाया गया मातम। भारी संख्या में पुलिस बल के लोग थे तैनात।
नगर में मोहर्रम का जलूस मुहल्ला मेवातियांन से निकाला गया। जो मुहल्ला कूंचादायमखां, टपकनटोला, रामप्रसादगौड, नई सब्जीमण्डी ,मैनबाजार से मुहल्ला राधाकिशन से होता हुआ मुहल्ला काजी से एटारोड गांधीमूर्ति चौराह होता हुआ मुहल्ला मेवतियांन पर समाप्त हुआ।

जलूस में सौ से अधिक अलम में की गयी कारीगरी को देखते ही बन रहा था। अलम को देखने के लिए क्रई जनपदो से लोग आते है जो पांच दिन तक रहकर अलम तथा मातम में सामिल होते है।सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस उपाधीक्षक सुधांशु शेखर के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार तथा सर्किल के पांचों थानों का फोर्स, पीएसी सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई थी। जलूस में जुनेदमियां, भोलेखां, तारिक मिया, दिलशाद खां, नूर हसन, साकिरअली, बाबर खां, रिजयाज पहलवान, नसीम खां, सहित काफी संख्या मे हिन्दू मुस्लिम समाज के लोगों ने भाग लिया।

नगर पालिका परिषद के द्वारा साफ सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ पेयजल की व्यवस्था मुख्य रूप से कराई गई। भीषण गर्मी को देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत कुमार गुप्ता बॉबी के द्वारा पानी के टैंकर मुख्य स्थान पर खड़े किए गए जिससे लोगों को पानी की परेशानी ना हो।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!