आगामी त्यौहार को लेकर पीस कमेटी की बैठक संपन्न

संबंधित को दिए आवश्यक दिशा निर्देश


अलीगंज। थाना अलीगंज मे आगामी त्यौहार ताजिया को लेकर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक कर वार्ता की गई तथा संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

अलीगंज में आगामी मुहर्रम के त्योहार को लेकर पीस कमेटी की बैठक की गई। मुहर्रम त्यौहार को लेकर अलीगंज कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई। बैठक में क्षेत्र के ताजियादार और सभी समुदाय के लोग मौजूद रहे। बैठक को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी प्रतीक त्रिपाठी ने कहा कि त्योहारों को सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने की परंपरा हम सभी को बनाए रखनी है ।

त्योहारों का आनंद तभी है जब हम सब मिल बैठकर उस का आनंद लें। इसके साथ ही बताया गया कि किसी भी प्रकार की कोई नई परंपरा की शुरुआत नहीं की जाएगी। कोतवाली प्रभारी अमित कुमार ने सरकार के दिशा-निर्देशों से सभी को अवगत कराते हुए कहा कि जुलूस में किसी भी प्रकार का शस्त्र लेकर चलना सख्त मना है। तलवार ,चाकू, छुरी आदि का प्रदर्शन नहीं होगा।

सभी लोगों को सरकार की गाइडलाइन माननी पड़ेगी अन्यथा सख्त कार्रवाई निश्चित है साथ ही अराजक तत्वों या किसी प्रकार का उपद्रव करने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस को देने की अपील की। रूट को लेकर भी सख्त चेतावनी दी गई कि निर्धारित रूट पर ही जुलूस निकाला जाए। वही जल निगम के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां कहीं भी सड़क में गड्ढे व सिविल लाइन की पाइप बिछाई गई है वहां पर मरम्मत की जाए जिससे कि ताजियादरों को समस्या ना हो।

वहीं बिजली विभाग के एसडीओ निर्मल वर्मा को भी कहा गया बिजली आपूर्ति पूर्ण रूप से हो। साथ ही नगर पालिका को भी निर्देश किया गया कि सभी जगह साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी प्रतीक त्रिपाठी के अलावा, क्षेत्राधिकार अलीगंज सुधांशु शेखर, कोतवाली प्रभारी अलीगंज अमित कुमार, एसडीओ निर्मल वर्मा, सहित समुदाय के सभ्रांत व्यक्ति मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!