गदड़ा में ‘मन की बात’ का 110 वां संस्करण में लोगों ने भरपूर रुचि दिखाई, PM मोदी ने कहा 111वें संस्करण होंगे 3 महीने बाद।

जमशेदपुर। भाजपा गोविंदपुर मंडल अंतर्गत गदड़ा में ‘मन की बात’ का 110 वां संस्करण में भाजपा कार्यकर्ता समेत स्थानीय निवासियों ने भी भरपूर रुचि दिखाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की कुछ ही दिन बाद 8 मार्च को हम ‘महिला दिवस’ मनाएंगे। ये विशेष दिन देश की विकास यात्रा में नारी-शक्ति के योगदान को नमन करने का अवसर होता है।

महाकवि भरतियार जी ने कहा है कि विश्व तभी समृद्ध होगा, जब महिलाओं को समान अवसर मिलेंगे। आज भारत की नारी-शक्ति हर क्षेत्र में प्रगति की नई ऊँचाइयों को छू रही है। कुछ वर्ष पहले तक किसने सोचा था कि हमारे देश में, गाँव में रहने वाली महिलायें भी ड्रोन उड़ाएंगी ! लेकिन आज ये संभव हो रहा है। आज तो गाँव-गाँव में ड्रोन दीदी की इतनी चर्चा हो रही है कि हर किसी की जुबान पर नमो ड्रोन दीदी, नमो ड्रोन दीदी ये चल पड़ा है।

हर कोई इनके विषय में चर्चा कर रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वह अगले तीन महीने तक अब मन की बात कार्यक्रम को नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा, देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है और जैसा कि पिछली बार हुआ था, संभावना है कि मार्च के महीने में आचार-संहिता भी लग जाएगी।

ये ‘मन की बात’ की बहुत बड़ी सफलता है कि बीते 110 एपिसोड में हमने इसे सरकार की परछाई से भी दूर रखा है। ‘मन की बात’ में देश की सामूहिक शक्ति की बात होती है, देश की उपलब्धि की बात होती है।

ये एक तरह से जनता का, जनता के लिए, जनता द्वारा तैयार होने वाला कार्यक्रम है। लेकिन फिर भी राजनीतिक मर्यादा का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव के इन दिनों में अब अगले 3 महीने ‘मन की बात’ का प्रसारण नहीं होगा। व बोले अगली बार ‘मन की बात’ की शुरुआत 111 के शुभ अंक से हो तो इससे अच्छा क्या होगा।

भाजपा गोविंदपुर मंडल के महिला मोर्चा अध्यक्ष गौरी कुमारी ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम की शुरुआत अपने पहले कार्यकाल में 2014 में किया था। मन की बात का पहला एपिसोड 3 अक्‍टूबर 2014 को 15 मिनट का हुआ था। बाद जैसे-जैसे भारत की जनमानस ने रुचि दिखाई तो वर्ष 2015 में इसे 30 मिनट का कर दिया गया जो कि अभी तक 30 मिनट का चलता आ रहा है। ओबीसी मोर्चा जिला मंत्री अवधेश कुमार साव एवं एवं सोशल मीडिया प्रभारी उदय मिश्रा ने कहा की मन की बात का 110वां एपिसोड इस वर्ष का यह दूसरा एपिसोड है जबकि वर्ष का प्रथम एपिसोड जनवरी में हुए मन की बात कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बने राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर बात की थी। तब उन्होंने फर्स्ट टाइम वोटर्स को संबोधित करते हुए उनसे अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज कराने की अपील की थी। बताते चले की उपरोक्त कार्यक्रम में अवधेश कुमार साव ओबीसी मोर्चा जिला मंत्री, गौरी कुमारी महिला मोर्चा अध्यक्ष, उदय मिश्र सोशल मीडिया प्रभारी, लक्ष्मी सिंह, राजविंदर कौर, राकेश साव, धीरज शर्मा मंडल महामंत्री युवा मोर्चा, संगीता मिश्रा, धनंजय कुमार समेत स्थानीय मातृशक्ति की जूटान हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!