द्वारका दिल्ली में सजी कवियों की महफ़िल

कृष्ण चतुर्वेदी

दिल्ली ।द्वारका डी 21 स्टूडियो दिल्ली में नीरज साहित्य समूह की ओर से भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ । नीरज साहित्य समूह द्वारा साझा संकलन “कभी तेरी आरज़ू में “ के विमोचन के उपलक्ष्य में कवि सम्मेलन का आयोजन किया ।साझा संकलन का विमोचन मुख्य अतिथि अन्तर्राष्ट्रीय ओज के कवि श्री अर्जुन सिसोदिया जी ने किया।

कवि सम्मेलन में विभिन्न राज्यों से आए कवियों ने समाँ बांधा।अपनी प्रस्तुतियों द्वारा लोगों का मन मोह लिया ।कवियों का काव्य पाठ इतना मोहक था कि श्रोता स्थान पर बने रहे।कवि सम्मेलन के मुख्य अतिथि अन्तर्राष्ट्रीय कवि श्री अर्जुन सिसोदिया जी रहे।दिल्ली,हरियाणा उत्तर प्रदेश,हिमाचल प्रदेश राजस्थान ,उत्तराखंड से कवि सम्मेलन में हिस्सा लिया।

कवि सम्मेलन का लाइव प्रसारण किया गया ।कवि सम्मेलन को मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर विधिवत शुरुआत की।छोटे छोटे बाल कलाकारों ने सरस्वती वन्दना गीत प्रस्तुत करके माँ शारदे का स्मरण किया ।

उपस्थित कवियों में अर्जुन सिसोदिया जी ने वीर रस पूर्ण रचना चन्द्र शेखर के बारे में पढ़कर श्रोताओं मे जोश भर दिया, प्रसिद्ध ग़ज़लकार संजय जैन ने शहीद की माँ के उदगार ‘बेटे ने पूछा माई’कहकर श्रोताओं की आँखें नम कर दी,नीरज साहित्य समूह के अध्यक्ष एवं कवि अशोक आबशार ने’तुम्हारी भी कोई कहानी तो होगी’गजल द्वारा मन मोहा,कवि डॉ नाथू लाल लोटवाड़ा ने ‘ग़ज़ल ‘वो बिछड़ा पर आँख मिलाकर नहीं गया’द्वारा मन मोहा,कवयित्री सीमा रंगा जी ने बचाया है शहीदों ने तभी तो आज जिंदा है

प्रस्तुत कर सबको जोड़ा,रामेश्वर देव ने देशभक्ति के मुक्तको द्वारा मन मोहा,उर्वी उदल ने ‘मुझे पागल ने सिर पर चढ़ा रखा है ‘द्वारा समा बांधा,सरिता जैन ने श्रगांर की रचनाओं द्वारा सबको गुदगुदाया,सीमा वत्स ने ‘नयन के नीर से लड़ना ‘मुक्तक गा कर श्रोताओं को मोहा,गीता राघव द्वारा कृष्ण की आरज़ू कविता पढ़कर मन मोहा,नीरज साहित्य समूह की सचिव रचना भारद्वाज ने ‘कभी तेरी आरज़ू में दिया जलाते रहे कविता पढ़कर सबका मन मोहा।

नीरज साहित्य समूह द्वारा सभी को पटका पहनाकर एवं मोमंटो दे कर सम्मानित किया गया ।कवि सम्मेलन का संचालन वर्षा सिंह द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!