आरोपी शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार भेजा जेल!

एबीएसए की जाँच रिपोर्ट के बाद बीएसए ने आरोपी शिक्षक को किया निलंबित—-
जिलावेसिक शिक्षा धिकारी ने मोहम्मद नगर बझेरा विद्यालय का किया निरीक्षण, पीडित छात्रा से की बात—

अलीगंज/एटा।अलीगंज क्षेत्र के एक परिषदीय विद्यालय में एक शिक्षक ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर दी पीड़ित छात्रा ने आपबीती व शिक्षक के कारनामें अपने घर पर बताये पीड़ित छात्रा की बात सुनकर परिजनों का भी आक्रोश बढ़ गया उन्होंने कोतवाली अलीगंज में जाकर शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी।

बताते चले कि दिनांक अक्टूबर 23 को उच्च प्राथमिक विद्यालय मोहम्मद नगर बझेरा ब्लाक अलीगंज में शिक्षक द्वारा कक्षा आठ की छात्रा के साथ छेडछाड की घटना का मामला काफी तूल पकड़ गया पीड़ित छात्रा ने कोतवाली अलीगंज में शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर लिया। वही पुलिस आरोपी शिक्षक के तलाश में जगह जगह दविशे दी पुलिस ने उक्त शिक्षक को देर बीती रात बाद उसके बहनोई के घर से गिरफ्तार कर लिया। आवश्यक कार्यवाही के बाद पुलिस ने शिक्षक राघवेंन्द्र उर्फ़ पिंटा को जेल भेजा गया।

वही गुरुबार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी दिनेश कुमार ने उच्च प्राथमिक विद्यालय मोहम्मद नगर बझेरा का निरीक्षण किया। बीएसए ने पीडित छात्रा से बातचीत की वहीं प्रधानाध्यापक से घटना के सम्बन्ध में जानकारी ली। घटना की एबीएसए की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बीएसए ने शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की बात की है। ग्राम मोहम्मदनगर बझेरा के उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक राघवेन्द्र उर्फ पिन्टा द्वारा सोमवार को एक गांव निवासी 15 नाबालिक छात्रा जो कि कक्षा आठ की छात्रा है के साथ बुरी नीयत से पकडकर छेडछाड कर दी थी। घटना की प्राथमिकी बुधवार को कोतवाली में दर्ज करवाई गई थी।

चूंकि मामला शिक्षा विभाग से जुडा होने के कारण जिला बेसिक शिक्षाधिकारी दिनेश कुमार ने गुरूवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर प्रधानाध्यापक से घटना के संदर्भ में जानकारी वहीं पीडित छात्रा से बातचीत की। बीएसए ने बताया कि जांच रिपोर्ट खण्ड शिक्षाधिकारी से मांगी गई थी, रिपोर्ट मिलते ही शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

बच्चो को योन शिक्षा का ऐसे पढ़ाता था पाठ शिक्षक—–
अलीगंज। पीड़ित छात्रा की चाची ने जिला वेशिक शिक्षाधिकारी एटा दिनेश कुमार को बताया कि विद्यालय में तैनात शिक्षक राघवेंन्द्र बच्चो को योन शिक्षा का भी पाठ पढ़ाता था वह आयेदिन छात्राओं से गलत बातों को पूछता था। यह बात बीएसए को अन्य बच्चो ने भी बताया लेकिन सवाल इस बात का है जब शिक्षक इस तरह की हरकत करता था तो विद्यालय के अन्य स्टाप को भी जानकारी होगी। विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने अब तक कार्यवाही क्यों नही की। बताया गया कि इस सम्बन्ध में विद्यालय के प्रधानाद्यपक को भी बच्चो ने बताया तो उनके द्वारा उस अध्यापक को डांट दिया गया था। फिर भी वहः इस तरह की हरकत करता था।जबकि जूनियर सेक्शन में यौन शिक्षा सम्बन्धी कोई पाठ्यक्रम नही है। लेकिन हो सकता उस अध्यापक के पास विशेष सूचना के तहत उसने लागू किया हो।
शिक्षक की हरकत से विद्यालय में छात्राओं की संख्या हुई कम—-
अलीगंज। उच्च प्राथमिक विद्यालय मोहम्मद नगर बझेरा कम्पोजिट(1-8) विद्यालय है। इस विद्यालय में कुल 189 छात्र छात्राएं पंजिकरत है। शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले को लेकर ग्रामीणों ने अपने बच्चो को बिद्यालय भेजने में अब मना कर रहे हैं। गुरुबार को विद्यालय में जूनियर स्तर की 70 छात्राओं में से मात्र 38 छात्राए मौजूद थी। वही बीएसए ने पूरी घटना क्रम की जानकारी विद्यालय के प्रधानाद्यपक व स्टाप से भी अलग अलग पूछा।वही इस सम्बन्ध में अन्य छात्राओं से भी पूछतांछ की तो उन छात्राओं ने घटना के सही बताया। अलीगंज खण्ड शिक्षाधिकारी सुरेन्द्र कुमार अहिवार ट्रेनिग पर थे। उनकी जगह जैथरा के बीईओ को अतिरिक्त चार्ज सौपा गया था जाँच हेतु जैथरा के बीईओ धर्मराज सरोज ने छात्रा व परिजनों व विद्यालय स्टाप से पूछताछ कर आख्या रिपोर्ट जिला वेसिक शिक्षाधिकारी को दे दी। ।मीडिया को बताया कि जाँच आख्या आने के बाद जो कार्यवाही होगी किया जायेगा।
बीएसए ने शिक्षक को किया निलंबन—-
अलीगंज। जिला वेसिक शिक्षा धिकारी दिनेश कुमार ने बीते दिबस अलीगंज ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय मोहम्मद नगर बझेरा में तैनात शिक्षक राघवेंन्द्र को विद्यालय की 8वी की छात्रा से छेड़ छाड़ के मामले को लेकर जाँच पड़ताल की जाँच पड़ताल में उन्होंने उक्त शिक्षक को निलंबन कर कार्यवाही की।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!