पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार मतलब त्योहारों और चुनाव में कानपुर कहेगा ऑल इज वेल

– पुलिस कमिश्नरेट कानपुर की चेतावनी पूर्ण अपील – जो हुड़दंग मचाएगा , जेल भी निश्चय जाएगा। जो करेगा त्यौहार में झगड़ा, वह जाएगा निश्चय पकड़ा। शांति से त्योहार सभी मनाएं, हो झगड़ा तो पुलिस बुलाएं।

– अब शांति पूर्ण लोकसभा चुनाव के लिए भी कटिबद्ध कमिश्नरेट पुलिस

– अपराधियों पर नियंत्रण से राहत में कानपुर की जनता

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां की कमिश्नरेट पुलिस ने बीते हर त्योहारों की तरह होली और ईद उल फित्र के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी कमर कस चुकी है। इसके लिए पुलिस बल पूरी तरह से सतर्क और सजग है। वह साधारण सूचनाओं पर भी तत्काल मौके पर पहुंच प्रभावी कार्रवाही कर कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ आम जनता का हितैषी होने को भी लगातार प्रमाणित कर रहा है।

इसबीच जुझारू पुलिस कमिश्नर के रूप में अखिल कुमार की अगवाई वाली यहां की कमिश्नरेट पुलिस द्वारा आगामी होली और ईद आदि को शांति और सद्भाव पूर्ण तरीके से मनाने की जोरदार अपील करते हुए जिस आशय का महत्व पूर्ण संदेश भी दिया गया है, उसके मुताबिक– जो हुड़दंग मचाएगा , जेल भी निश्चय जाएगा। जो करेगा त्यौहार में झगड़ा, वह जाएगा निश्चय पकड़ा। शांति से त्योहार सभी मनाएं, हो झगड़ा तो पुलिस बुलाएं।

इसी के साथ कमिश्नरेट पुलिस छोटी बड़ी हर घटना का सटीक खुलासा करते हुए अपराधियों को जेल आदि भेजने के रूप में भी लगातार सक्रिय है।
अवगत कराते चलें कि प्रदेश के इस अति संवेदनशील कानपुर जैसे महानगर में ईद, बकरीद, मोहर्रम, दीपावली और होली जैसे त्योहारों को शांति पूर्ण और सकुशल सम्पन्न कराना बहुत सरल नहीं माना जाता लेकिन इस बार देश प्रदेश के कर्तव्य निष्ठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारियों में से एक यहां के जुझारू तेवरों वाले निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने यहां अपने अब तक के कार्यकाल में पड़ने वाले सभी त्योहार पर्वों को भी बहुत शांति पूर्ण और सकुशल तरीके से सम्पन्न कराकर ना केवल अपनी विवेकशीलता, अपनी दूरदर्शिता, अपनी व्यवहार कुशलता और अपनी कर्मठता पूर्ण कुशल नेतृत्व क्षमता को भी प्रमाणित किया, बल्कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मंशा पर भी खरे उतर कर भी दिखाया है।

यही नहीं अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाही और पीड़ितों की हर सम्भव सहायता के मामले में भी लोकहित में अपनी धुन के पक्के सरल और शालीन स्वभाव के जुझारू पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार की कर्तव्य निष्ठा लगातार अव्वल ही साबित हो रही है।

इसी के साथ कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ और पीड़ितों के हित में अपने कर्तव्य का पालन सदैव निष्ठा और ईमानदारी के साथ करने वाले पुलिस आयुक्त अखिल कुमार द्वारा यहां अपनी चुनौतीपूर्ण नियुक्ति के बाद से ही लगातार कठोर परिश्रम के साथ सभी घटनाओं के सटीक अनावरण और अब तक दर्जनों अपराधियों को लगातार जेल की हवा खिलाने वाली कर्तव्य के प्रति उनकी यही प्रगाढ़ निष्ठा का प्रशंसनीय प्रदर्शन अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के रूप में आम जनता में भारी राहत का भी कारण बनते हुए योगी आदित्य नाथ की अगुवाई वाली यूपी सरकार का इकबाल बुलंद करने में भी अग्रणी है।

इस बीच उन्होंने अग्रिम हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए होली और ईद के त्यौहार को शांति और सदभाव पूर्ण तरीके से भाईचारे के साथ मनाने की लोगों से जोरदार अपील भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!