डाकघर का कम्प्यूटर खराब, डाक सेवाएं प्रभावित एक सप्ताह से बंद है डाक रजिस्ट्री का कार्य

, अलीगंज- अलीगंज के उप डाकघर का कम्प्यूटर खराब होने के कारण डाक सेवाएं प्रभावित हो रही है। एक सप्ताह से रजिस्ट्री बंद होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लोगों को जैथरा और राजा का रामपुर तथा अन्य डाकघरों में जाकर रजिस्ट्री करनी पड रही है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो कम्प्यूटर सही करने के लिए विभाग के तकनीशियन लगे हुए हैं, इसके बाद भी कम्प्यूटर सही नहीं हो पा रहा है।
सरकार द्वारा लोगों को सहूलियतें देने के लिए सभी डाकघरों को कम्प्यूट्रीकृत किया है, लेकिन यही कम्प्यूटर कभी-कभी खराबी होने के कारण परेशानी का भी सबब बन जाते है। अलीगंज के उपडाक घर में डाक सेवाओं के लिए कम्प्यूटर लगाया गया है। बीती 18 अक्टूबर को इसमें खामी आने के कारण स्पीड पोस्ट, नाॅर्मल डाक, पार्सल आदि सेवाएं ठप हो गई है। जिन लोगों को सरकारी तथा महत्वपूर्ण काम के लिए डाक भेजनी है वह या तो पडोस के डाकघर जैथरा जा रहे हैं या फिर राजा का रामपुर।
अलीगंज के पोस्ट मास्टर पंकज चैरसिया का कहना है कि एक सप्ताह से कम्प्यूटर खराब पडा है। इसको सही करने के लिए आगरा और एटा से इंजीनियर सही करने आए थे, लेकिन कम्प्यूटर सही नहीं हो सका है। जैसे ही सही होगा कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!