फुलकाहा के चैनपुर में दो दिवसीय विराट संतमत सत्संग ध्यान अधिवेशन आयोजन की तैयारी पूरी,सत्संग आज!

भारतीय क्षेत्र सहित पड़ोसी देश नेपाल से भी भारी संख्या में पहुंचेंगे श्रद्धालु!


सत्संग स्थल पर उपस्थित कमिटी के सदस्यगण!

राजेश कुमार रंजन
अररिया: नरपतगंज प्रखंड के फुलकाहा चैनपुर में विराट संतमत सत्संग ध्यान अधिवेशन का आयोजन बुधवार व गुरुवार को किया जाएगा।

आयोजित दो दिवसीय सत्संग अधिवेशन का भव्य आयोजन को लेकर तैयारी पूरी हो गयी है। इस भव्य आयोजन को लेकर चैनपुर सहित विभिन्न गांव के ग्रामीण व गणमान्य लोग कार्य में लगे हैं। दो दिवसीय विराट संतमत सत्संग ध्यान अधिवेशन की सफलता को लेकर मंगलवार को कमेटी के अध्यक्ष सत्यनारायण साह की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया। बैठक के दौरान सत्संग अधिवेशन की सफलता पर बल देते हुए कार्यकर्ताओं को मुस्तैद रहने की अपील किया गया।

जबकि बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण विषय पर कमेटी के द्वारा निर्णय लिया गया। जो श्रद्धालुओं के मूल सुविधा चिकित्सा व भंडारा का भी आयोजन किया जाएगा। सत्संग में भारतीय क्षेत्र सहित पड़ोसी देश नेपाल से श्रद्धालु पहुंचेंगे। सत्संग के दौरान श्रद्धालु संतमत के अंतराष्ट्रीय प्रवक्ता परम पूज्य स्वामी सत्यानंद जी महाराज के प्रवचन का लाभ उठाएंगे। इसके अलावे बड़ी संख्या में पहुंचने वाले साधु,महात्माओं के प्रवचनों का श्रद्धालु लाभ उठाएंगे।

सत्संग को सफल बनाने में सैकड़ों कार्यकर्ता जुटे है। भारत नेपाल सीमा सड़क के सटे चैनपुर गांव में करीब दो एकड़ से अधिक जमीन पर पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटने की संभावना है। नेपाल, बंगाल से भी काफी संख्या में श्रद्धालु सत्संग का लाभ उठाने पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं के लिए भोजन, पानी,स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर अलग-अलग ग्रामीण स्तर पर कमेटियां बनाई गई है। शांति और सुरक्षा को लेकर कई पुलिस बल भी लगाए जाएंगे। भोजन चिकित्सा सुरक्षा मूलभूत सुविधाओं को लेकर ग्रामीण स्तर पर कई कमेटियों का गठन किया गया है। युवा से लेकर बुजुर्ग तक को जिम्मेदारी दी गई है।

संतमत सत्संग का लाभ उठाने के लिए दूर-दूर प्रदेशों से श्रद्धालु जुटेंगे। ऐसे में सभी की सुविधाओं का ख्याल रखने के लिए विभिन्न गांव से करीब सैकड़ों युवा वालंटियर लगाए जाएंगे। वालंटियर को आवश्यक कार्य लाइन जारी की गई है। इसके अलावे महिलाओं श्रद्धालु के लिए महिला कमेटी का भी गठन किया गया है।

संतमत सत्संग के आयोजन को लेकर जनप्रतिनिधि के अलावे प्रशासनिक स्तर पर भी अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सत्संग कमिटी के अध्यक्ष सत्यनारायण साह,सचिव लालदेव साह,योगेंद्र साह,सोनू साह,डॉ. रामदेव साह,धीरज साह,विजय साह,प्रकाश साह, बबलू साह,लक्ष्मी साह,दीनबंधु साह,जितेंद्र साह,रंजीत साह, महेश साह,सुजित साह,संजीव भगत,दिलीप साह,मिट्ठू साह, ताराचंद साह,बसंत साह,सुनील साह,सुरेंद्र प्रसाद गुप्ता,राजीव बहरदार,गुड्डू बहरदार,रामजी बहरदार,वीरेंद्र बहरदार,संजय बाहरदार आदि दर्जनों कार्यकर्ता कार्य मे जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!